होम / India news Manch: इंडिया न्यूज के मंच पर लगेगा सत्ता और विपक्ष के धुरंधरों का मेला, कश्मीर से पूर्वोत्तर तक तमाम मुद्दों पर होगी चर्चा

India news Manch: इंडिया न्यूज के मंच पर लगेगा सत्ता और विपक्ष के धुरंधरों का मेला, कश्मीर से पूर्वोत्तर तक तमाम मुद्दों पर होगी चर्चा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 28, 2024, 3:57 pm IST

India news Manch 2024

India News (इंडिया न्यूज), India news Manch: ITV नेटवर्क देश के सबसे बड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए 29 जुलाई को ‘मंच’ का आयोजन कर रहा है। इस मंच पर आपको कई केंद्रीय मंत्री नज़र आएँगे तो वहीं विपक्ष के दिग्गजों से भी होगा सवाल जवाब सियासी मंच पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं से तीखे सवाल होंगे, आपसे जुड़े हर मुद्दे पर खुलकर बात होगी। नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित ली मेरिडियन होटल में मंच का आयोजन सुबह 10 बजे से शुरू होगा, जो दिन भर चलेगा।

  • सवाल आपके और जवाब देंगे केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और सांसद
  • कश्मीर से पूर्वोत्तर तक तमाम मुद्दों पर होगी चर्चा
  • इंडिया न्यूज़ के ‘मंच’ पर राजनीतिक दिग्गजों का 29 जुलाई को जमावड़ा

इंडिया न्यूज़ के मंच में क़रीब 30 अलग-अलग सत्र होंगे। कार्यक्रम में करीब 50 से ज़्यादा दिग्गज शिरकत करेंगे। केंद्रीय संचार और पूर्वोत्तर विकास मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय MSME मंत्री जीतनराम मांझी समेत कई केंद्रीय मंत्री भी जनता से जुड़े सवालों के जवाब देते नजर आएंगे। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मोदी के मिशन 2047 को लेकर अपनी राय रखेंगे।

इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शामिल हो रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की बदलती सियासत पर अपनी बात रखेंगे. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी आप रूबरू हो सकेंगे।

राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, बांसुरी स्वराज, निशिकांत दुबे, अनुराग भदौरिया और मनोज तिवारी भी अपने अंदाज में बात रखेंगे। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी, गौरव गोगोई सत्ता पक्ष पर निशाना साधते दिखेंगे। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद रावण, दुष्यंत चौटाला, आतिशी, पप्पू यादव समेत कई नेता भी मंच पर मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे। मंच के खास सेगमेंट ‘बेटियां, विरासत और सियासत’ में लंदन रिटर्न समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन और LJP(R) की समस्तीपुर से सांसद शांभवी चौधरी से सियासी चुनौतियों पर चर्चा होगी। इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा भी इस मंच पर अपनी बात रखेंगे। कांग्रेस से बग़ावत कर चुके कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम भी कुछ तल्ख़ सवालों का सामना करते नज़र आएंगे।

29 जुलाई, सोमवार को दिनभर चलने वाले इस कार्यक्रम में ‘धर्म युद्ध’, ‘चक्रव्यूह’ में AAP, विकास का 5G प्लान, कितने ‘कुरुक्षेत्र’?, राजनीति का धरम-करम, मोदी का मिशन 2047, जैसे क़रीब 30 सेशंस हैं, जिनमें नेता जी को आपके सवालों का सामना करना पड़ेगा।

इंडिया न्यूज़ का ‘मंच’ विचार, विमर्श और चर्चा का ऐसा अखाड़ा है, जहां देश और दुनिया की जानी-मानी हस्तियां अपनी बात बड़ी बेबाक़ी से रखती हैं। राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बहस और चर्चा के लिए ‘मंच’ सबसे बड़ा और विश्वसनीय प्लेटफ़ॉर्म बन गया है।

News Kanwar Yatra पर आतंकी साया? कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए बुलाए गए ATS के कमांडो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
ADVERTISEMENT