होम / India or Bharat Issue: पीएम मोदी ने सनातन धर्म पर मंत्रियों को उचित जवाब देने की दी सलाह, भारत और इंडिया विवाद पर कही ये बात

India or Bharat Issue: पीएम मोदी ने सनातन धर्म पर मंत्रियों को उचित जवाब देने की दी सलाह, भारत और इंडिया विवाद पर कही ये बात

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 6, 2023, 5:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India or Bharat Issue: DMK नेता उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शर्तों के साथ उचित जवाब देने को कहा है। दरअसल, बुधवार (6 सितंबर) को पीएम मोदी ने मंत्री परिषद की बैठक बुलाई थी जिसमें सुत्र के अनुसार पीएम ने ये निर्णय लिया। इसके अलावा पीएम ने सभी मंत्रियों को भारत और इंडिया नाम को लेकर चल रहे विवाद पर मंत्रियों से कुछ न बोलने की सलहा दी।

रात्रिभोज को लेकर पीएम की मंत्रियों को सलाह

सूत्रों की माने तो पीएम मोदी ने मंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि अधिकृत व्यक्ति के अलावा कोई भी मंत्री जी-20 की बैठक पर न बोले। इसके अलावा पीएम ने मंत्रियों को बस पूल इस्तेमाल करने की विशेष हिदायत दी है। जानकारी के अनुसार, पीएम ने कहा है कि 9 सितंबर को आयोजित रात्रिभोज में हिस्सा लेने रहे सभी गाड़ियों से संसद भवन परिसर पहुंचे और बसों में बैठकर वेन्यू तक जाएं। मंत्रियों के अलावा रात्रिभोज में आमंत्रित मुख्यमंत्री भी अपने काफिले के साथ संसद भवन परिसर पहुंचेंगे और वहां से बसों में बैठकर ही जाएंगे। बता दें कि रात्रिभोज के लिए मुख्यमंत्री को संसद भवन परिसर में शाम 5:50 तक पहुंचना होगा और 6:30 बजे तक वेन्यू पहुंच जाना होगा।

दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन

बता दें कि भारत इस बार जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है। जिसकी बैठक 9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में आयोजित होने जा रही है। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन सहित दुनिया भर के कई बड़े नेता शामिल होंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से जी-20 रात्रिभोज का आयोजन  9 सितंबर को किया जाएगा।

सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि स्टालिन ने दी विवादित टिप्पणी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने कुछ दिनों पहले  एक कार्यक्रम में सनातन धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी की थीष उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की और धर्म को खत्म करने की बात कही। इस मामले में पीएम मोदी ने अपने मंत्रियों को खुल कर बोले की सलह दी है।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT