होम / India-Pakistan Border: जम्मू कश्मीर के बाद पंजाब की सीमा से घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादी, सुरक्षा पर होगी चर्चा

India-Pakistan Border: जम्मू कश्मीर के बाद पंजाब की सीमा से घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादी, सुरक्षा पर होगी चर्चा

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 16, 2024, 10:40 am IST
ADVERTISEMENT
India-Pakistan Border: जम्मू कश्मीर के बाद पंजाब की सीमा से घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादी, सुरक्षा पर होगी चर्चा

india pakistan border

India News(इंडिया न्यूज), India-Pakistan Border: आज सुबह ही एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया, जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर के अलावा भी भारत के एक राज्य की सीमा से आतंकवादी घुसने के प्रयास में लगे हुए हैं। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Bihar: वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी के पिता की बेरहमी से हत्या, घर के अंदर मिली लाश

पंजाब सीमा से कर रहे आतंकवादी प्रवेश 

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने कहा है कि आतंकवादी पंजाब सीमा से राज्य में प्रवेश कर रहे हैं। इस मुद्दे पर अंतरराज्यीय सुरक्षा बैठक में नए तरीकों पर चर्चा की गई है। स्वैन ने कहा कि पंजाब सीमा के जरिए राज्य में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। हमने आपस में चर्चा करने की कोशिश की कि आतंकवादी घुसपैठ के लिए क्या नए तरीके अपना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी स्वैन ने कहा कि हमने सुरंगों के जरिए आतंकवादियों की घुसपैठ और इससे निपटने के तरीके पर भी चर्चा की है।

आपको बता दें कि अंतरराज्यीय सुरक्षा बैठक कठुआ में हुई थी जहां पिछले दिनों एक आतंकवादी घटना में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस बैठक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस अधिकारी शामिल हुए थे।

Asia Cup 2024 में इस दिन पाकिस्तान से भिड़ेगी भारतीय महिला टीम, जानें किसका रहेगा पलड़ा भारी

आज सुबह 4 जवान हुए शहीद

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में एक अधिकारी समेत चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी मंगलवार तड़के मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ तब शुरू हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से लगभग 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT