होम / Chhattisgarh Encounter: 'भारत पूरी तरह से नक्सल मुक्त होगा', अमित शाह ने सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की सराहना की

Chhattisgarh Encounter: 'भारत पूरी तरह से नक्सल मुक्त होगा', अमित शाह ने सुरक्षा बलों के ऑपरेशन की सराहना की

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 17, 2024, 4:45 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Encounter: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के कांकेर में 29 नक्सलियों को मार गिराए जाने के बाद मंगलवार (16 अप्रैल) को सुरक्षा बलों को बधाई दी। गृह मंत्री ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि आज छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। मैं इस ऑपरेशन को अपनी बहादुरी से सफल बनाने वाले सभी सुरक्षाकर्मियों को बधाई देता हूं। साथ ही जो बहादुर पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। शाह ने कहा कि सरकार की आक्रामक नीति और सुरक्षा बलों के प्रयासों से नक्सलवाद एक छोटे से क्षेत्र में सिमट गया है।

गृह मंत्री ने दी सुरक्षा बलों को बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जल्द ही पूरी तरह से छत्तीसगढ़ और पूरा भारत नक्सल मुक्त हो जाएगा। शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम देश को नक्सलवाद के संकट से मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दरअसल कांकेर के छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के बीनागुंडा गांव के पास जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। सीमा सुरक्षा बल और जिला रिजर्व गार्ड की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। जब ऑपरेशन अभी भी जारी था, तब बीएसएफ टीम पर सीपीआई माओवादी कैडरों ने गोलीबारी की। जिसके बाद बीएसएफ सैनिकों ने उनके खिलाफ प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई की।

Kate Middleton: क्या पहले से केट मिडलटन की स्वास्थ्य स्थिति अधिक गंभीर है? प्रिंस विलियम ने दिया इसका संकेत…!

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

बता दें कि बीएसएफ ने मुठभेड़ के बाद एक बयान में कहा कि मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के एक जवान के पैर में गोली लगी और निकाले जाने के बाद वह खतरे से बाहर है। सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में कांकेर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में दिसंबर 2023 से अब तक 68 नक्सली मारे गए हैं।वहीं नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। जबकि बस्तर क्षेत्र का हिस्सा कांकेर निर्वाचन क्षेत्र में आम चुनाव के दूसरे दौर में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

BharatPe CEO: नलिन नेगी को मिली नई जिम्मेदारी, भारतपे को साल भर बाद मिला सीईओ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shrinagar-Jammu Highway: लैंडस्लाइड से तहस-नहस हुआ श्रीनगर-जम्मू हाईवे, एक व्यक्ति की गई जान-Indianews
Arvind Kejriwal: सीएम की गैरमौजूदगी में ठप्प हो गई राजधानी, दिल्ली सरकार को लेकर हाईकोर्ट ने की टिप्पणी-Indianews
Prajwal Revanna Case: हमें आपके जैसे भाई की ज़रूरत नहीं, प्रज्वल रेवन्ना मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर बोला हमला-Indianews
Weather Update: इन राज्यों में गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड, लू लगने से दो लोगों की गई जान-Indianews
Prajwal Revanna Case: अश्लील वीडियो मामले में बढ़ी प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, आज अपने पद से हो सकते है निलंबित-Indianews
Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
ADVERTISEMENT