होम / कुवैत अग्निकांड में राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह के पोस्ट पर इसने की आलोचना, अब हटाया गया पोस्ट

कुवैत अग्निकांड में राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह के पोस्ट पर इसने की आलोचना, अब हटाया गया पोस्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 14, 2024, 5:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Indian Embassy in Kuwait: कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) से वह पोस्ट हटा दी, जिसमें राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह और अन्य अधिकारी कुवैत में हुए दुखद अग्निकांड में 45 भारतीय पीड़ितों के पार्थिव शरीर को ले जा रहे एक विशेष भारतीय वायुसेना विमान के पास खड़े ताबूतों के साथ पोज देते हुए दिखाई दे रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि राज्य मंत्री और अधिकारियों ने विमान के कुवैत से कोच्चि के लिए उड़ान भरने से पहले फोटो खिंचवाई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई की एक पोस्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि कुवैती अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह विमान में सवार हैं। हालांकि, इस पोस्ट की आलोचना हुई और नेटिज़न्स ने इस फोटो पर टिप्पणी की, जिन्होंने कहा कि यह फोटो असंवेदनशील है और इसे इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए था। नेटिज़न्स और भारतीय एक्स उपयोगकर्ताओं ने तुरंत तस्वीर पर टिप्पणी की और तस्वीर को असंवेदनशील और अनावश्यक बताया।

G7 Summit 2024: इटली में भारतीय रेस्तरां में पीएम मोदी की मेजबानी, शेफ मासिमो बोटुरा द्वारा तैयार किया जाएगा मेन्यू

एक उपयोगकर्ता ने कहा कि फोटो की वास्तव में आवश्यकता नहीं थी, क्योंकि यह त्रासदी दिल दहला देने वाली थी और इस घटना में 45 से अधिक भारतीयों की जान चली गई थी। एक दुखद घटना में, भीषण आग की घटना में कम से कम 45 भारतीय मारे गए, और केरल (23), तमिलनाडु (7) और कर्नाटक (1) से पीड़ितों के 31 शव शुक्रवार (14 जून) को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान के माध्यम से केरल के कोच्चि लाए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना की शाम को एक तत्काल बैठक बुलाई थी और अगली सुबह ही विदेश मंत्रालय की एक टीम ने कुवैत का दौरा किया।

राज्यों से पीड़ितों का विस्तृत विवरण में तमिलनाडु से सात, आंध्र प्रदेश से तीन और बिहार, ओडिशा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड, हरियाणा, पंजाब और पश्चिम बंगाल से एक-एक शामिल हैं। इसके अलावा केरल से 23 लोग हैं।

दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मिली राहत, कोर्ट नें ठाणे जबरन वसूली मामले में किया बरी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT