होम / Indian Family Death Case घटना हतप्रभ करने वाली, मैं सख्त कार्रवाई करूंगा : ट्रूडो

Indian Family Death Case घटना हतप्रभ करने वाली, मैं सख्त कार्रवाई करूंगा : ट्रूडो

Vir Singh • LAST UPDATED : January 22, 2022, 8:26 pm IST

Indian Family Death Case

इंडिया न्यूज, टोरंटो:

Indian Family Death Case अमेरिका-कनाडा सीमा पर हुई एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के मामले में भारत सरकार के सख्त रुख के बाद कनाडा सरकार (Government of Canada) ने गहन जांच का आश्वासन दिया है। कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कहा है कि यह बिल्कुल हतप्रभ कर देने वाली खबर थी। एक परिवार को ऐसे मरते देखना बेहद दुखद है। उन्होंने कहा, मैं सख्त कार्रवाई करूंगा और आरोपियों को हर संभव सजा मिलेगी। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि भीषण सर्दी के कारण परिवार के चारों सदस्यों की मौत हुई है। वहीं भारत सरकार को इसमें मानव तस्करी का अंदेशा है। इसी सप्ताह यह घटना बुधवार की है।

अमेरिका के साथ मिलकर काम कर रहा कनाडा

जस्टिन ट्रूडो ने कहा, हमारी सरकार तस्करी रोकने और लोगों को जोखिम से बचाने में मदद के मसकद से अमेरिका के साथ मिलकर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, हम लोगों को अनियमित या गैर कानूनी तरीके से बॉर्डर पार करने से हतोत्साहित करने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं। ट्रूडो ने कहा, हम जानते हैं कि ऐसा करने में बड़े जोखिम हैं।

जानिए क्या कहती है वहां की पुलिस

मैनटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस आरसीएमपी (RCMP) ने गुरुवार को बताया था कि कनाडा-अमेरिका सीमा पर पिछले दिन यानी बुधवार को चार डेड बॉडी मिली और इनमें दो वयस्क एक टीनएजर व एक नवजात का शव था। एमर्सन के पास शव मिले थे। बता दें कि विदेशी मीडिया में भी यह घटना खूब चर्चा का विषय बनी है।

भारतीय विदेश मंत्री कल दिया था जांच का भरोसा

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कल Tweet कर कहा था कि चार भारतीय नागरिकों की अमेरिका व कनाडा सीमा पर मौत होने की सूचना से मैं हतप्रभ हूं। यह एक बेहद दुखद घटना है। उन्होंने कहा था हम जांच के लिए कनाडाई अधिकारियों के साथ काम करेंगे। जयशंकर ने यह भी बताया था कि दोनों देशों में मौजूद भारतीय राजदूतों को तुरंत घटना के सही कारणों का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। उसके बाद कनाडा में भारतीय राजदूत अमर बिसारिया ने कहा था कि भारतीय कांसुलर की एक टीम मैनिटोबा जाकर मौके का मुआयना करेगी।

Also Read : 5 People Died After drinking alcohol शराब के सेवन के बाद पांच लोगों की संदिग्ध मौत

Connect With Us : TwitterFacebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.