होम / इंडिगो का सिस्टम हुआ स्लो, जाने किन-किन सेवाओं में लोगों को आ रही है दिक्कत?

इंडिगो का सिस्टम हुआ स्लो, जाने किन-किन सेवाओं में लोगों को आ रही है दिक्कत?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:01 pm IST
ADVERTISEMENT
इंडिगो का सिस्टम हुआ स्लो, जाने किन-किन सेवाओं में लोगों को आ रही है दिक्कत?

Indigo System Slowdown ( इंडिगो का सिस्टम हुआ स्लो )

India News (इंडिया न्यूज), Indigo System Slowdown: इंडिगो एयरलाइंस संचालन शनिवार (5 अक्टूबर, 2024) को देश भर में उनके सिस्टम में एक बड़े पैमाने पर तकनीकी गड़बड़ के कारण प्रभावित हुए, जिससे विभिन्न हवाई अड्डों पर लंबे समय तक देरी और व्यवधान पैदा हुए। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा कि, “हम वर्तमान में अपनी वेबसाइट और बुकिंग सिस्टम को प्रभावित करने वाले अपने नेटवर्क में एक अस्थायी प्रणाली की मंदी का अनुभव कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, ग्राहकों को प्रतीक्षा समय में वृद्धि हो सकती है, जिसमें धीमी चेक-इन और हवाई अड्डे पर लंबी कतारें शामिल हैं।” हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, दोपहर 12 बजे से बुकिंग प्रणाली प्रभावित हुई है। संचालन संक्षेप में 1.05 बजे फिर से शुरू हुआ। हालांकि, सिस्टम नीचे जारी रहा।

इस मामले में कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने कहा कि उनकी टीम स्थिति को संबोधित करने और सभी की सहायता करने और एक चिकनी यात्रा सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है। इंडिगो ने अपने बयान में कहा है कि, “आश्वस्त रहें, हम स्थिरता और सामान्य स्थिति को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।” ऑनलाइन साझा किए गए तस्वीर में हवाई अड्डों में चेक- इन के दौरान भारी भीड़ दिखाई दी है। इंटरनेट पर कई लोगों ने शिकायत की है कि, वे टिकट बुक करने या अन्य सेवाओं का उपयोग करने में असमर्थ थे क्योंकि आउटेज सामने आया था।

मतदान वाले दिन किस बात से परेशान हो उठे बजरंग पुनिया? अब BJP पर लगाई इतनी बड़ी तोहमत

लोगों ने सोशल मीडिया पर इंडिगो से की शिकायत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर्स ने लिखा कि, सुबह से इंडिगो ऐप के माध्यम से हवाई टिकट बुक करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन टिकट बुक नहीं हो पा रही है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “@Indigo6e आपकी सेवाएं नीचे हैं। मैं किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर किसी भी इंडिगो उड़ान को बुक करने में सक्षम नहीं हूं, जिसमें आपका अपना भी शामिल है!” एक अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा कि, “इंडिगो एयरलाइंस कंप्यूटर सिस्टम स्लो हो गया है और उनके पास हवाई अड्डों पर एक बड़ा बैकअप है। मैं कोलकाता में हूं। हालांकि, कंपनी ने मुद्दे को हल करने और संचालन को फिर से शुरू करने के लिए एक अस्थायी समयरेखा की घोषणा नहीं की है।

3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा ये शख्स! कैसे दिखेगी पृथ्वी एविडेंस के साथ किया प्रस्तुत?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT