होम / Infinity Forum डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता, जल्द होगी आम बात : मोदी

Infinity Forum डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता, जल्द होगी आम बात : मोदी

Vir Singh • LAST UPDATED : December 3, 2021, 10:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Infinity Forum प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी (fintech) पर आयोजित Infinity Forum का उद्घाटन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा, मुझे इस फोरम का उद्घाटन करते हुए बहुत खुशी हो रही है। बिना किसी भौतिक शाखा कार्यालय के पूरी तरह से डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता है और एक दशक से भी कम समय में यह आम बात हो सकती है।

दो दिन चलेगा फिनटेक पर आयोजित कार्यक्रम (Infinity Forum)

इनफिनिटी फोरम कार्यक्रम दो दिन तक चलेगा। इसमें विश्व के 70 देश हिस्सा ले रहे हैं। PMO की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि दो दिन तक चलने वाले इस फोरम में इस बात पर जोर-शोर से विचार किया जाएगा कि इससे जुड़ी इंडस्ट्रीज को कैसे तकनीक और बिजनेस दोनों की नजरिए से मजबूत किया जा सके।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि देश technology and innovation को कितना तेजी से अपना रहा है। डिजिटल इंडिया ने कई दरवाजे खोल दिए हैं। मोदी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि फिनटेक इनिशिएटिव को फिनटेक रेवोल्यूशन में बदल जाना चाहिए। एक ऐसी क्रांति जो देश के हर व्यक्ति को आर्थिक रूप से मजबूत करे।

पैमेंट के लिए मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे लोग (Infinity Forum)

प्रधानमंत्री ने कहा, हम इस बात में विश्वास रखते हैं कि अपने अनुभवों को विशेषज्ञों के बीच बांटों और उनसे सीखो। भारत के डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन की वजह से पूरी दुनिया में रहने वाले लोगों की जिदंगी बेहतर हुई है।

मोदी ने कहा, देश में पिछले वर्ष ATM Cash Withdraw करने से अधिक लोगों ने Payment के लिए अपने मोबाइल का इस्तेमाल किया। पूरी तरह Digital Bank बैंक अब एक सच्चाई बन चुकी है। बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को एक कार्यक्रम में युवाओं के Startup शुरू करने पर उनकी हौंसला अफजाई की थी।

(Infinity Forum)

Read More :PM Modi K Man Ki Bat मेरे लिए सत्ता नहीं देश की सेवा पहले

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.