होम / Israel-India Relation: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दी, भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई, हिंदी में किया ट्वीट

Israel-India Relation: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दी, भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई, हिंदी में किया ट्वीट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 26, 2023, 5:49 pm IST

74वां गणतंत्र दिवस: (Egyptian President Abdel Fattah el-Sisi was the chief guest at the Republic Day parade today) : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए भारत को हिंदी में ट्वीट कर गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

भारत आज अपना 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मना रहा है। आज ही के दिन 74 साल पहले, भारत ने अपनी स्वतंत्रता के बाद आधिकारिक तौर पर अपने संविधान को अपनाया था। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी गणतंत्र दिवस के परेड में आज मुख्य अतिथि थे। भारत के मित्र देश भी अपनी ओर से भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दे रहे हैं। इसी कड़ी में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत को हिंदी में ट्वीट कर गणतंत्र दिवस की बधाई दी। नेतन्याहू ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए ट्वीट किया “मैं मेरे प्रिय मित्र प्रधानमंत्री @narendramodi और सभी भारतीयों को भारत के 74 वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। मुझे यकीन है कि हमारे देशों के बीच पहले से ही जो घनिष्ठ संबंध हैं वो हर साल और मजबूत होते रहेंगे।”

अन्य देशों ने भी भारत को दी बधाई

इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत को गणतंत्र दिवस की बधाई दी थी। बयान में रूसी राष्ट्रपति के हवाले से कहा गया, “आर्थिक, सामाजिक, वैज्ञानिक, तकनीकी और अन्य क्षेत्रों में भारत की उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है। आपका देश अंतरराष्ट्रीय स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने और क्षेत्रीय और वैश्विक एजेंडे पर महत्वपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।”

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भी देश के 74वें गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और साथी भारतीयों को शुभकामनाएं दीं। नेपाल के प्रधान मंत्री कार्यालय ने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, “भारत के 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर, मैं प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी, सरकार और भारत के मित्रवत लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।”

यूके के विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली ने भी विदेश मंत्री एस जयशंकर और देश की जनता का अभिवादन किया। जेम्स क्लेवरली ने ट्वीट किया, “मेरे दोस्त @DrSJaishankar और भारत के लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। हम ब्रिटेन और भारत की मित्रता और सहयोग के एक और वर्ष की प्रतीक्षा कर रहे हैं!”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के पास नहीं है अपनी कोई गाड़ी, 50 लाख का कर्ज; 18 FIR भी दर्ज; जानें क्या है उनकी कमाई का जरिया- indianews
Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के चुनाव के लिए कानपुर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, योगी आदितयनाथ होंगे शामिल-Indianews
इस समय फ्लोर पर आएगी रणवीर-कियारा की Don 3, लोकेशन के लिए UK पहुंचे फरहान अख्तर -Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
ADVERTISEMENT