होम / Israel War: हमास के आतंकी हमले के बाद इजराइल के रक्षा मंत्री की दो टूक, कहा- गाजा की तस्वीर बदलकर रख देंगे

Israel War: हमास के आतंकी हमले के बाद इजराइल के रक्षा मंत्री की दो टूक, कहा- गाजा की तस्वीर बदलकर रख देंगे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 8, 2023, 4:17 pm IST
Israel War: हमास के आतंकी हमले के बाद इजराइल के रक्षा मंत्री की दो टूक, कहा- गाजा की तस्वीर बदलकर रख देंगे

Israel War

India News (इंडिया न्यूज), Israel War: इजरायल पर हमास के आतंकी हमले के बाद अब तक सैकड़ों लोगों की जान चली गई है वहीं हजारों लोग इस घटना के बाद घायल हुए थे। कल यानि सात अक्टूबर को हमास ने नियंत्रित गाजा पट्टी से इजरायल की ओर 5000 से ज्यादा रॉकेट छोड़े। ऐसे में इजरायल ने भी हमले का मुहतोड़ जवाब दिया है। इजराइल पर गाजा के हमले में अभी तक 300 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है।

हमास के इस हमले के बाद इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान जारी कर कहा, “हमास और गाजा को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। इजराइल पर गाजा के हमले को लेकर अब इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट का भी एक बयान आया है। उन्होंने कहा कि गाजा को हमारे पलटवार के लिए तैयार रहना चाहिए। हम गाजा की तस्वीर बदलकर रख देंगे।”

इजराइल रक्षा मंत्री ने क्या कहा

इसमें इजराइल के रक्षा मंत्री ने इस हमले में कहा, ‘आज हमने हमास का एक बुरा रूप देखा। हमास ने इजराइल पर जो आपराधिक हमला किया है, उसमे वह महिलाओं, बच्चों और यहां तक बुजुर्गों में भी फर्क नहीं कर रहा है। हमास को जल्द ही इस बात का एहसास हो जाएगा कि उसने कितनी बड़ी गलती की है। हम गाजा पट्टी की तस्वीर बदलकर रख देंगे। बता दें कि इजराइल ने अपने ऊपर हुए हमले को लेकर गाजा पर पलटवार किया है। इजराइल की जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीन में 232 से ज्यादा लोगों की मौत की बात सामने आ रही है।’

बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच यह विवाद कोई नया नहीं है। दोनो देशों के बीच युद्ध की सिलसिला काफी पुराना है। रॉयटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल-फिलिस्तीन के बीच विवाद की टाइमलाइन साल 2005 में गाजा पट्टी से इजराइल की वापसी और फिलिस्तीनी ग्रुपों के बीच शुरू हुए संघर्ष की बात कहती है। तटीय क्षेत्र में इजराइल और फिलिस्तीनी समूहों के बीच झड़पें लगातार चलती रही हैं। इस इलाके में 23 लाख लोगों के घर हैं।

ये भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT