होम / इटारसी रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो AC कोच हुए बेपटरी

इटारसी रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो AC कोच हुए बेपटरी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 13, 2024, 5:04 am IST
इटारसी रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो AC कोच हुए बेपटरी

Itarsi Railway Accident

India News (इंडिया न्यूज), Itarsi Railway Accident: भारतीय रेलवे देश के करोड़ों नागरिकों क्र सफर की उम्मीद है। जो समय के साथ धूमिल होता जा रहा है। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले के इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची रानी कमलापति-सहरसा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे सोमवार (12 अगस्त) शाम साढ़े छह बजे बेपटरी हो गए। इस हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार करीब 30 किलोमीटर प्रति घंटा थी।हालांकि गनीमत रही कि पटरी से उतरने के बाद ट्रेन वहीं रुक गई। अगर ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। कोच के पटरी से उतरने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

रेलवे कर रहा है जांच

बता दें कि, रेलवे इसे तकनीकी खराबी मानकर जांच कर रहा है। इस घटना के बाद सायरन बजते ही स्टेशन प्रबंधक और आरपीएफ समेत अन्य विभागों की टीम मौके पर पहुंच गई। हादसे में किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन कोच और ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गए। क्षतिग्रस्त कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया। पटरी से उतरे कोचों को पटरी पर लाने में करीब एक घंटे का समय लगा। इसके बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड को लेकर देशभर के डॉक्टर नाराज, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बंद रहेंगी OPD सुविधाएं

आउटर स्टेशनों पर रोकी गई ट्रेनें

दरअसल, इस हादसे के बाद इस रूट पर आने वाली समता एक्सप्रेस, जनशताब्दी व अन्य ट्रेनों को छोटे स्टेशनों व आउटर स्टेशनों पर रोक दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना की विभागीय जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की जाएगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में भारतीय रेलवे के काफी ट्रेन दुर्घटनाग्रष्त हुआ है। जिसकी वजह से भारतीय रेलवे के सुरक्षा पर बड़ा सवाल उठने लगा है।

‘Bangladesh तख्तापलट में हमारा हाथ…’, हिंदुओं पर हमलों पर अमेरिका की नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT