होम / Jammu Kashmir विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, राहुल गांधी ने लोगों से की ये खास अपील

Jammu Kashmir विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी, राहुल गांधी ने लोगों से की ये खास अपील

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 18, 2024, 1:44 pm IST

Jammu Kashmir Election 2024 ( राहुल गांधी ने वोट करने की अपील की )

India News (इंडिया न्यूज), Jammu Kashmir Election 2024: बुधवार (18 सितंबर, 2024) को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इसके तहत आज 7 जिलों की 24 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसको लेकर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखते हुए जम्मू कश्मीर के लोगों से मतदान करने की अपील की है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार मतदान हो रहा है।

हम आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया था और जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था। यह पहली बार हो रहा है कि जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के रूप में विधानसभा चुनाव देख रहा है। जब अनुच्छेद 370 को निरस्त किया गया था, तो राज्य को जम्मू और कश्मीर तथा लद्दाख के रूप में केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था। 

कितने चरणों में होंगे मतदान 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर तीन चरणों में मतदान होने वाला है। जिसके तहत आज अर्थात 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान हो रहा है। तो वहीं 25 सितंबर को दूसरे चरण और 1 अक्टूबर को तीसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। फिर वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पहले चरण के मतदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को वोट डालने की अपील की थी। अब राहुल गांधी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखकर लोगों से वोट करने की अपील की है। 

यहां माता पीती हैं मदिरा, इस 200 साल पुराने मंदिर में नशा की लत से मिलती है मुक्ति

राहुल गांधी ने क्या पोस्ट किया? 

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के वोट डाले जा रहे हैं। इसको लेकर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि, जम्मू-कश्मीर के मेरे भाइयों और बहनों आज प्रदेश में पहले चरण के मतदान हो रहे हैं। देश के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का स्टेटहुड छीनकर उसे केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है। ये आप सभी के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। जम्मू कश्मीर का अपमान है। इंडिया गठबंधन को दिया आपका एक-एक वोट आपके अधिकार वापस लौटाएगा, रोजगार की बहार लाएगा, महिलाओं को मजबूत बनाएगा, आपको अन्याय काल से बाहर लाएगा। जम्मू कश्मीर को फिर से खुशहाल बनाएगा। आज बड़ी से बड़ी संख्या में अपने घरों से निकलकर अपने लोकतांत्रित अधिकार का इस्तेमाल करें। इंडिया को वोट करें। 

हिंदुस्तान में बच्चों का भविष्य ऐसे होगा सुरक्षित, सरकार की इस योजना से मालामल होंगे बच्चे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
ADVERTISEMENT