होम / Jammu-Kashmir Election: '25 सीट और मिलतीं तो Rahul Gandhi पीएम बन जाते', जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

Jammu-Kashmir Election: '25 सीट और मिलतीं तो Rahul Gandhi पीएम बन जाते', जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अध्यक्ष ने किया बड़ा दावा

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 23, 2024, 11:38 am IST

Mallikarjun Kharge on Jammu-Kashmir Assembly Election

India News (इंडिया न्यूज), Jammu-Kashmir Election: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी इस समय जम्मू-कश्मीर दौरे पर है। यहां गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया और कहा कि अगर पार्टी को लोकसभा चुनावों में कुछ राज्यों में 25 और सीटें मिलतीं तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को सत्ता से बाहर करना है।

’25 सीटें और मिलतीं तो राहुल गांधी होते प्रधानमंत्री’

प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के फैसले का खड़गे ने आलोचना की और कहा कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में अपने खराब प्रदर्शन के बावजूद वह अहंकारी हैं। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, “संसदीय चुनावों में भले ही हम यहां से एक सीट नहीं जीत पाए हों, लेकिन भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (इंडिया) ने यहां से कई सीटें जीती हैं। अगर हमें जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और अन्य राज्यों में पांच-पांच सीटें मिलतीं, कुल मिलाकर 25 सीटें मिलतीं, तो हमारे नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन जाते।”

अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की सराहना…पीएम मोदी ने पहले National Space Day पर देशवासियों को दी बधाई

‘हमें कड़ी मेहनत करना है’

पार्टी कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का आग्रह करते हुए खड़गे ने कहा, “इसलिए हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए। जीतना महत्वपूर्ण है। सिर्फ बातें करके जीत हासिल नहीं की जा सकती। अगर हम जमीन पर काम किए बिना बातें करते रहेंगे तो हम जीत नहीं पाएंगे।”

पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना प्राथमिकता है

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्राथमिकता है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को उनके लोकतांत्रिक अधिकार वापस मिलें। उन्होंने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद संवाददाताओं से कहा, “कांग्रेस पार्टी और ‘इंडिया’ गठबंधन की प्राथमिकता है कि जम्मू-कश्मीर को जल्द से जल्द पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाए। हमें उम्मीद थी कि चुनाव से पहले यह हो जाएगा, लेकिन ठीक है, चुनाव की घोषणा हो चुकी है। यह एक कदम आगे है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार बहाल किए जाएंगे और जल्द से जल्द इसका पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा।”

National Space Day 2024: ‘चांद पर भारत की चमक’, राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस पर डॉक्टर लक्ष्मी नारायण मालवीय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT