होम / 'हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा', कश्मीरी बच्ची ने नसरुल्लाह की मौत पर दिया विवादित बयान, देखें वीडियो

'हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा', कश्मीरी बच्ची ने नसरुल्लाह की मौत पर दिया विवादित बयान, देखें वीडियो

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 30, 2024, 8:02 am IST
'हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा', कश्मीरी बच्ची ने नसरुल्लाह की मौत पर दिया विवादित बयान, देखें वीडियो

Jammu Kashmir On Nasrallah Death: कश्मीरी बच्ची ने नसरुल्लाह की मौत पर दिया विवादित बयान

India News (इंडिया न्यूज), Jammu Kashmir On Nasrallah Death: इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराया। इसके बाद उसके चचेरे भाई हाशिम सफीद्दीन को हिजबुल्लाह का नया प्रमुख घोषित किया गया है। नसरल्लाह की मौत का गुस्सा जम्मू-कश्मीर में देखने को मिला। यहां विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी छात्र ने कहा कि आपने एक हिजबुल्लाह को मार दिया है। अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक हसन नसरल्लाह की मौत के बाद जम्मू-कश्मीर के बडगाम की सड़कों पर लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों के हाथों में नसरल्लाह के पोस्टर भी थे। इसके अलावा श्रीनगर के पुराने शहर और राज्य के अन्य इलाकों में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए।

‘हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा’- प्रदर्शनकारी

दरअसल, प्रदर्शनकारी छात्रा ने इजराइल पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि मैं हर उस व्यक्ति से बात कर रही हूं जो फिलिस्तीन के खिलाफ है। मैं लेबनान के लोगों से कहना चाहती हूं कि वे बिल्कुल भी चिंता न करें, हम उनके साथ हैं। हम उन्हें कभी नहीं छोड़ेंगे। आप नहीं जानते कि आपने किसको शहीद किया है। अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा। इजरायली न्यूज चैनल के मुताबिक, इस हवाई हमले में नसरल्लाह के अलावा उनकी बेटी जैनब की भी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नसरल्लाह की बेटी का शव कमांडर सेंटर पर मिला, जिस पर इजराइल ने हमला किया था।

इस मुस्लिम संगठन को खत्म करेगा इजरायल, नेतन्याहू की सेना की कदम से कांप उठा मिडिल-ईस्ट

हवाई हमले में नसरल्लाह की मौत

बता दें कि, 24 घंटे पहले इजरायल ने हवाई हमले में नसरल्लाह को मार गिराया था। जिसके बाद इजरायल के आर्मी चीफ का बयान सामने आया। आर्मी चीफ हर्जी हलेवी ने कहा कि नसरल्लाह की हत्या से आईडीएफ शांत नहीं हुई है। आईडीएफ ने अपना ‘टूलबॉक्स’ खाली नहीं किया है। हमारा संदेश बिल्कुल साफ और स्पष्ट है। जो भी इजरायल को धमकाएगा, हम उस तक पहुंचना जानते हैं। इजरायली आर्मी चीफ का बयान आने के बाद ईरान के सुप्रीम कमांडर खामेनेई को कड़ी सुरक्षा में भेजा गया। दावा किया जा रहा है कि खामेनेई को एक खास जगह पर भेजा गया है। जिसकी जानकारी आईआरजीसी के टॉप कमांडरों के अलावा किसी को नहीं है।

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर फिर सड़कों पर, आज फिर हो सकते हैं हड़ताल! ममता सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT