होम / Jayant Chaudhary: चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर आई जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया, कहा- "दिल जीत लिया"

Jayant Chaudhary: चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने पर आई जयंत चौधरी की प्रतिक्रिया, कहा- "दिल जीत लिया"

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 9, 2024, 2:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jayant Chaudhary: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा की। ये घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेफार्म में लिखा कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है।

वहीं, पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के बाद आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की एक्स पर तुरंत प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने लिखा “दिल जीत लिया।” अब आरएलडी और बीजेपी के बीच गठबंधन के रास्ते साफ़ हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि अब 12 फरवरी को आरएलडी स्व चौधरी अजित सिंह की जयंती पर धन्यवाद रैली कर सकती है। इसके बाद बागपत के छपरौली में चौधरी अजित सिंह की प्रतिमा के अनावरण समारोह में पीएम मोदी को भी बुलाया जा सकता है। यह कार्यक्रम पहले 12 को ही होना था, जिसे टाल दिया गया था।

बता दें कि चौधरी चरण सिंह स्वतंत्र भारत के पांचवें प्रधानमंत्री थे। वो 28 जुलाई 1979 से 14 जनवरी 1980 तक पीएम पद पर रहे। चरण सिंह का कार्यकाल केवल 7 महीने का था लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने किसान भाइयों के लिए बहुत कुछ किया और उनकी स्थिति सुधारने और उनके अधिकारों के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।


ये भी पढ़ें-

Haldwani: हल्द्वानी में हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट, अब तक 4 उपद्रवियों की मौत; 250 घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT