होम / Bengaluru में अतिक्रमण हटाने पहुंची JCB पर पेट्रोल छिड़क किया आग के हवाले, पिता-पुत्र पर मामला दर्ज

Bengaluru में अतिक्रमण हटाने पहुंची JCB पर पेट्रोल छिड़क किया आग के हवाले, पिता-पुत्र पर मामला दर्ज

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : February 28, 2024, 9:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bengaluru: बेंगलुरु के गांव में आज यानी 28 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान दो व्यक्तियों ने JCB को आग के हवाले कर दिया। येलहंका तालुक के तहसीलदार के नेतृत्व में आज चलाए गए अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बेंगलुरु के शिवकोटे गांव में एक व्यक्ति और उसके बेटे ने JCB पर पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

व्यक्ति का नाम बचेगौड़ा और उनके बेटे का नाम चेतन है। पिता-पुत्र पर आरोप है कि उन्होंने राजस्व अधिकारियों की एक टीम के साथ दुर्व्यवहार किया, जो अतिक्रमित भूमि पर बने अवैध ढांचे को ध्वस्त करने के लिए गांव पहुंचे थे।

दोनों ने अधिकारियों का विरोध किया और फिर जेसीबी मशीन पर पेट्रोल फेंक दिया और आग लगा दी। जेसीबी का ड्राइवर बाल-बाल बच गया क्योंकि वह समय रहते बाहर कूदने में कामयाब हो गया। अधिकारियों के मुताबिक, बचेगौड़ा को एक नोटिस दिया गया था जिसमें उनसे अतिक्रमण हटाने को कहा गया था। जब उसने नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया तो अधिकारी उन्हें हटाने के लिए जेसीबी के साथ गांव पहुंचे।

ये भी पढ़े-  Amit Shah ने J&K के दो संगठनों पर लगाया प्रतिबंध, आतंकवाद बढ़ाने के हैं आरोप

दर्ज हुआ मामला:

पुलिस ने राजस्व अधिकारियों की शिकायत के आधार पर बचेगौड़ा और उनके बेटे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की हत्या के प्रयास और कर्नाटक भूमि राजस्व अधिनियम, 1964 सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 15 सितंबर, 2023 को राजस्व विभाग ने येलहंका में सड़क अतिक्रमण पर एक परिपत्र जारी किया, जिसके बाद अपराधियों को नोटिस जारी किए गए।

ये भी पढ़े- Himachal Pradesh: 6 ‘बागी’ विधायको ने स्पीकर से कहा- दल-बदल विरोधी कानून लागू नहीं होता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT