होम / सीएम नीतीश को मिला डिप्टी पीएम का ऑफर, इस नेता ने बताया पीएम मेटेरियल

सीएम नीतीश को मिला डिप्टी पीएम का ऑफर, इस नेता ने बताया पीएम मेटेरियल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 4, 2024, 5:09 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),CM Nitish Kumar: जेडीयू एमएलसी खालिद अनवर ने चुनाव नतीजों के बीच बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कौन हो सकता है। जेडीयू बिहार में बीजेपी की सहयोगी है।

डिप्टी पीएम पद का ऑफर दिया इंडिया गठबंधन

नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन की ओर से डिप्टी पीएम पद का ऑफर दिया गया है। वहीं, बीजेपी ने कल एनडीए की बैठक बुलाई है। जाहिर है, ऐसे में यह नीतीश पर निर्भर करता है कि वह किस तरफ रहेंगे और क्या वह बिहार छोड़कर केंद्र में कोई नई भूमिका तलाशेंगे, लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि नीतीश कुमार की पार्टी को केंद्र में कोई अहम मंत्रालय दिया जा सकता है।

Lok Sabah Results: सब लगे नीतीश कुमार को लुभाने? शरद पवार का आया बड़ा बयान-Indianews

इस बार यह साफ लग रहा है कि जेडीयू प्रतीकात्मक आधार पर नहीं बल्कि आनुपातिक आधार पर केंद्र की सत्ता में शामिल होगी। इसलिए संजय झा, ललन सिंह, संतोष कुशवाहा के मंत्री बनने की संभावना बढ़ गई है। इतना ही नहीं, नीतीश का एजेंडा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाना भी रहा है। इसलिए माना जा रहा है कि नीतीश विशेष राज्य के दर्जे की मांग को मनवाकर 2025 के विधानसभा चुनाव को अपने पक्ष में मोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। जाहिर है, बहुमत से दूर भाजपा के लिए नीतीश अब इतने महत्वपूर्ण हो गए हैं कि उनके बिना एनडीए सरकार चलाना मुश्किल लग रहा है।

केंद्र का रिमोट संभालेंगे सीएम नीतीश, समझें 2024 की चुनाव में कैसे साबित हुए बाजीगर

क्या नीतीश बिहार की सत्ता संभालेंगे या फिर केंद्र का रुख करेंगे?

हालांकि, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा हों या फिर राष्ट्रीय प्रवक्ता और नीतीश कुमार के सलाहकार केसी त्यागी, दोनों ने एनडीए में बने रहने को लेकर बयान दिया है। इसलिए नीतीश अगर एनडीए में बने भी रहते हैं तो केंद्र सरकार में जेडीयू की भूमिका बड़ी होने वाली है। जाहिर है, यही वजह है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी नीतीश कुमार से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने टीडीपी नेता चंद्रबाबू को एनडीए खेमे में बनाए रखने के लिए उनसे संपर्क कर अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT