होम / Jhansi: यूपी में बिना हेलमेट कार चलाने पर कटता है चालान! यहां जानें पूरा मामला-indianews   

Jhansi: यूपी में बिना हेलमेट कार चलाने पर कटता है चालान! यहां जानें पूरा मामला-indianews   

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 16, 2024, 8:35 am IST
ADVERTISEMENT
Jhansi: यूपी में बिना हेलमेट कार चलाने पर कटता है चालान! यहां जानें पूरा मामला-indianews   

India News (इंडिया न्यूज़), Jhansi: आम तौर पर आपने सूना होगा कि जब बाइक चलाते वक्त हेलमेट पहनना अनिवार्य होता है। ऐसा ना करने पर आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है। लेकिन यूपी में एक शख्स के अनुसार बिना हेलमेट कार चलाने पर चालान कटता है। जी हां, चौंकिए मत ये अजीबो गरीब मामला उत्तर प्रदेश के झांसी का है।

  • यूपी में ट्रैफिक का अजब गजब नियम
  • बिना हेलमेट कार चलाने पर कटता है चालान!
  • हेलमेट पहन ऑडी चलाता है शख्स 

हेलमेट पहन ऑडी चलाता है शख्स 

खबरों के अनुसार बहादुर सिंह परिहार जब भी अपनी ऑडी चलाते हैं तो हेलमेट पहनना नहीं भूलते हैं। इसलिए नहीं कि वह फॉर्मूला 1 कार चला रहे हैं या डकार में रैली रेसिंग करने जा रहे हैं, बल्कि इसलिए कि पिछली बार जब उन्होंने ऐसा नहीं किया था तो झाँसी में ट्रैफिक पुलिस ने उन पर ₹1,000 का जुर्माना लगाया था।

चालान का आया संदेश 

मार्च में, श्री परिहार – जो एक ट्रकर्स यूनियन के अध्यक्ष हैं – को उनके सेलफोन पर एक संदेश मिला जिसमें बताया गया कि उनकी कार का चालान कर दिया गया है। जब वह विवरण देखने के लिए परिवहन वेबसाइट पर गए, तो वह अपनी आंखें मलते रह गए क्योंकि वहां लिखा था कि चालान इसलिए काटा गया क्योंकि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। चालान में फोटो दोपहिया वाहन की है, लेकिन वाहन की श्रेणी में स्पष्ट रूप से ‘मोटर कार’ का उल्लेख किया गया है।

Lok Sabha Election: यूपी के गढ़ पर राजनीतिक पार्टियों की चाढ़ाई, पीएम मोदी समेत ये बड़े नेता करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां-Indianews

यातायात पुलिस अधिकारी के पास पहुंचा शख्स

झाँसी की नंदू कॉलोनी के निवासी ने यातायात पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन उन्हें बताया गया कि वे लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद इस मामले को देखेंगे। चूंकि उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान होना है, यानी 1 जून को और मतगणना 4 जून को होगी, यानी इसके बाद उन्हें कम से कम तीन दिन और इंतजार करना होगा।

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के इंदौर में वाहनों की टक्कर, आठ की मौत-indianews

जुर्माने से बचने के लिए पहना हेलमेट

तब तक, परिहार ने कहा, उन्होंने अधिक जुर्माने से बचने के लिए गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहनने का फैसला किया है। और उनके इस फैसले ने उन्हें झाँसी की सड़कों पर सिरफिरा बना दिया है। “बिना हेलमेट पहने कार चलाने के लिए मेरा चालान काटा गया। अगर मुझे हेलमेट पहनकर कार चलानी है… तो मैं क्या कर सकता हूं? मुझे गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहनना होगा। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने मुझसे कहा है कि वे ऐसा करेंगे।” चुनाव के बाद इस मुद्दे को संबोधित करें।

Thackeray: मोदी अब पीएम नहीं रहेंगे, बीजेपी टूट जाएगी, UBT प्रमुख उद्धव ठाकरे का दावा-indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT