होम / क्या Nitish Kumar फिर बीजेपी के साथ करेंगे खेला? इस नए साथी संग बनाएंगे सरकार

क्या Nitish Kumar फिर बीजेपी के साथ करेंगे खेला? इस नए साथी संग बनाएंगे सरकार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 21, 2024, 12:19 pm IST

Nitish Kumar

India News (इंडिया न्यूज), Nitish Kumar: लोकसभा चुनाव में किंगमेकर बनकर उभरे नीतीश कुमार एक बार फिर सियासी चर्चाओं में नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू झारखंड में सरयू राय की पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। उन्होंने सरयू राय को अपनी पार्टी के विलय का प्रस्ताव भी दिया है। आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में सरयू राय ने पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। ऐसे में नीतीश कुमार का झारखंड में सरयू राय से हाथ मिलाना बीजेपी के लिए झटका होगा।

12 सीटों पर चुनाव लड़ सकती नीतीश की पार्टी

बता दें कि, बिहार में 81 विधानसभा सीटों के लिए इस साल अक्टूबर में चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में चुनाव से पहले सरयू राय की सक्रियता और नीतीश कुमार की उनसे मुलाकात किसी भी लिहाज से बीजेपी के लिए ठीक नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू राज्य में 12 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। नीतीश कुमार ने की बैठक नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना में झारखंड के जेडीयू नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि नीतीश कुमार सबसे पहले बीजेपी से बात करेंगे। जेडीयू एनडीए में रहकर पार्टी का विस्तार करने की कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि झारखंड एनडीए से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है।

डायबिटीज के मरीजों के लिए वरदान है ये हरी सब्जी, छुमंतर हो जाएगी बीमारी

चुनाव के बाद गठबंधन कर सकती है भाजपा

पार्टी के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो इस बार बीजेपी झारखंड में आजसू को छोड़कर किसी और पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। गठबंधन सरकारों में काम करना बीजेपी के लिए हमेशा मुश्किल रहा है। ऐसे में पार्टी पहले अपने दम पर बहुमत में आने की कोशिश करेगी। हालांकि, पार्टी राज्य में चुनाव के बाद जेडीयू या किसी और पार्टी से गठबंधन कर सकती है।  JMM फिलहाल कांग्रेस के समर्थन से राज्य में सरकार चला रही है। कुछ दिन पहले ही जेल से लौटने के बाद हेमंत सोरेन राज्य के सीएम बने हैं। इससे पहले जब वे जेल गए थे, तो उन्होंने सीएम की कुर्सी चंपई सोरेन को सौंप दी थी।

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर PM Modi समेत इन बड़े नेताओं ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT