होम / Jio ग्राहकों के लिए मुकेश अंबानी का बड़ा तोहफा, एक बार रिचार्ज कर 336 दिन तक इस्तेमाल करें फोन, प्लान की कीमत सिर्फ इतनी..

Jio ग्राहकों के लिए मुकेश अंबानी का बड़ा तोहफा, एक बार रिचार्ज कर 336 दिन तक इस्तेमाल करें फोन, प्लान की कीमत सिर्फ इतनी..

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 8, 2024, 8:53 am IST

Mukesh Ambani

India News (इंडिया न्यूज), Jio Prepaid Plans 2024: जियो ने एक ऐसा रिचार्ज प्लान पेश किया है, जो टेलीकॉम क्षेत्र में बड़ा बदलाव ला सकता है। टेलीकॉम दिग्गजों द्वारा हाल ही में की गई कीमतों में बढ़ोतरी के बीच जियो की नई पेशकश ने उपभोक्ताओं पर पड़ने वाले बोझ को कम करने का वादा किया है।

जियो के नए प्रीपेड प्लान की कीमत 1899 रुपये है। यह प्लान उपभोक्ताओं को 336 दिनों की विस्तारित वैधता प्रदान करता है। यह लगभग 11 महीने का है। यह प्लान अन्य प्लान में बार-बार रिचार्ज करवाने से बचाता है। यह विस्तारित वैधता जियो सहित प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों द्वारा लगाए गए भारी मूल्य वृद्धि का एक रणनीतिक जवाब है।

  • Jio ग्राहकों को बड़ा तोहफा 
  • टैरिफ में 25% तक की बढ़ोतरी
  • संभावित बदलाव के लिए मंच तैयार

टैरिफ में 25% तक की बढ़ोतरी

जियो ने इस साल की शुरुआत में अपने टैरिफ में 25% तक की बढ़ोतरी की थी। 1899 रुपये के प्लान में पूरी अवधि के लिए किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल और 3600 एसएमएस शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, यह 24 जीबी इंटरनेट डेटा प्रदान करता है, जो विशेष रूप से मध्यम डेटा खपत वाले उपयोगकर्ताओं के लिए है। सब्सक्राइबर जियो टीवी और जियो सिनेमा तक मुफ्त पहुंच का भी आनंद ले पाएंगे, जो प्लान के मूल्य को और बढ़ा देगा। मात्र 172 रुपये की औसत मासिक लागत पर, यह योजना कई लोगों के लिए किफायती विकल्प के रूप में उभर कर सामने आती है। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि अधिक डेटा की आवश्यकता वाले उपयोगकर्ताओं को यह योजना अपर्याप्त लग सकती है।

वक्फ बोर्ड पर क्यों छिड़ा है घमासान ? संशोधन के लिए आज पेश होगा विधेयक   

संभावित बदलाव के लिए मंच तैयार

इस योजना की शुरूआत ने बाजार की गतिशीलता में संभावित बदलाव के लिए मंच तैयार कर दिया है। जियो की आक्रामक मूल्य निर्धारण रणनीति के साथ, अब ध्यान इसके प्रतिस्पर्धियों- एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल पर जाता है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के लिए चुनौती अपने उपयोगकर्ता आधार को बनाए रखने के लिए तुलनीय या बेहतर योजनाओं के साथ जवाब देना होगा। इस बीच, बीएसएनएल, जिसने हाल ही में नए उपयोगकर्ताओं में उछाल देखा है, को अपनी गति बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और सेवाओं में सुधार जारी रखने की आवश्यकता होगी।

जैसा कि दूरसंचार क्षेत्र जियो की नवीनतम पेशकश के प्रभाव के लिए तैयार है, सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि प्रतिस्पर्धा कैसे प्रतिक्रिया देगी। क्या वे भी ऐसा ही करेंगे, या जियो की नई योजना एक गेम-चेंजर होगी जो बाजार को हमेशा के लिए नया रूप देगी?

दिल्ली में येलो तो उत्तराखंड में IMD का ऑरेंज अलर्ट, बिहार समेत इन 5 राज्यों में गरज के साथ मानसून का कहर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT