होम / डॉक्टरों के सामने झुकी ममता बनर्जी, बैठक के बाद जूनियर डॉक्टर्स ने उठाया ये कदम

डॉक्टरों के सामने झुकी ममता बनर्जी, बैठक के बाद जूनियर डॉक्टर्स ने उठाया ये कदम

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 21, 2024, 11:11 pm IST
ADVERTISEMENT
डॉक्टरों के सामने झुकी ममता बनर्जी, बैठक के बाद जूनियर डॉक्टर्स ने उठाया ये कदम

Junior Doctor Hunger Strike (जूनियर्स डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म करने का लिया निर्णय)

India News (इंडिया न्यूज), Junior Doctor Hunger Strike: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बाद से जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में बहुत बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल जूनियर डॉक्टरों ने भूख हड़ताल को खत्म करने का फैसला ले लिया है। ये फैसला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद लिया गया है। जानकारी के अनुसार मृतक डॉक्टर के परिवार के आग्रह और संघर्ष को आगे बढ़ाने की शपथ के साथ हड़ताल खत्म की गई है। हम आपको बता दें कि, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में डॉक्टर के साथ हुए रेप मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टर धर्मतला में बीते 17 दिनों से हड़ताल पर थे। 

राज्य सरकार की शर्त को स्वीकार नहीं करेंगी जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट 

हम आपको बताते चलें कि, अपनी मांगों को लेकर पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर्स भूख हड़ताल पर बैठे थे। इस मामले में राज्य सरकार ने कहा था कि बैठक में भाग लेने के लिए डॉक्टरों को भूख हड़ताल खत्म करनी होगी, मगर आंदोलन की अगुवाई कर रहे जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने साफ तौर पर यह कह दिया था कि वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की शर्त को किसी भी हालत में स्वीकार नहीं करेंगे और उनका प्रतिनिधिमंडल भूख हड़ताल को जारी रखते हुए बैठक में भाग लेगा। 

‘कनाडा के राजनयिकों को हमारी सेना…’ PM Modi के दूत ने ट्रूडो को दिया ऐसा जवाब, उनकी 7 पुश्तों को भी रहेगा याद

5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे थे जूनियर डॉक्टर्स

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बैठक के लिए कुल 45 मिनट का समय तय किया गया था। बीती शनिवार 19 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी मनोज पंत ने जूनियर डॉक्टरों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आज अर्थात सोमवार (21 अक्टूबर, 2024) को मुलाकात करने का आमंत्रण दिया था। हम आपको बतातें चलें कि, बैठक के लिए 45 मिनट का समय तय किया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री के साथ जूनियर डॉक्टरों की बैठक 2 घंटे तक चली। हम आपको बतातें चलें कि, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप मर्डर मामले में जूनियर डॉक्टर 5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे।

रोजाना हथेली पर घी से मालिश करने से दूर होती हैं ये 5 बड़ी परेशानियां, मिलते हैं ये गजब के फायदें

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT