होम / Kalki Dham Sambhal: पीएम मोदी ने आयोध्या से लेकर आबू धाबी मंदिर का किया जिक्र, कल्की धाम शिलन्यास के दौरान कही ये बातें

Kalki Dham Sambhal: पीएम मोदी ने आयोध्या से लेकर आबू धाबी मंदिर का किया जिक्र, कल्की धाम शिलन्यास के दौरान कही ये बातें

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 19, 2024, 12:21 pm IST

PM Modi Bihar Tour:

India News (इंडिया न्यूज), Kalki Dham Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तरप्रदेश के संभल जिले में कल्की धाम का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसी कालखंड में हमने काशी में विश्वनाथ धाम को फलते-फूलते देखा है। इस कालखंड में हम काशी का कायाकल्प देख रहे हैं। इसी कालखंड में हमने महाकाल के महलोक की महिमा देखी है। हमने सोमनाथ का विकास भी देखा है, केदार घाटी का पुनर्निर्माण भी देखा है। हम विकास के साथ-साथ विरासत के मंत्र को भी आत्मसात कर रहे हैं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज एक तरफ हमारे तीर्थ स्थलों का विकास हो रहा है, तो दूसरी तरफ हाईटेक इंफ्रास्ट्रक्चर है। शहरों में भी बन रहे हैं। आज मंदिर बन रहे हैं तो देशभर में नए मेडिकल कॉलेज भी बन रहे हैं। आज हमारी प्राचीन मूर्तियां भी विदेशों से वापस लाई जा रही हैं और रिकॉर्ड संख्या में विदेशी निवेश भी आ रहा है।”

ये भी पढ़े- Farmers Protest: किसानों और सरकार के बीच चौथे दौर की बातचीत खत्म, इन मुद्दों पर  बनी सहमती!

प्रदेश में 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं को किया लॉन्च

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के संभल में कल्की धाम के शिलन्यास कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कल्की धाम ट्रस्ट के प्रमुख आचार्य प्रमोद कृष्णाम भी शामिल हुए। पीएम ने इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेशभर में 10 लाख करोड़ के 14,500 प्रोजेक्ट भी लॉन्च किए।

अबू धाबी के मंदिर का किया जिक्र

हिंदू तीर्थ कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में पीएम मोदी ने कहा कि अभी पिछले महीने, 22 जनवरी को देश ने अयोध्या में 500 साल का इंतजार खत्म होते देखा। रामलला का वो अनुभव उपस्थिति, वह दिव्य अनुभूति, आज भी हमें भावुक कर देती है। हमने देश से सैकड़ों किलोमीटर दूर अरब धरती पर, अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन भी देखा है।

छत्रपति शिवाजी को किया याद

पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के पर उन्हे याद करते हुए कहा कि यह दिन और भी पवित्र और अधिक प्रेरणादायक हो जाता है। इस अवसर पर मैं छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में आदरपूर्वक नमन करें और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करें…”

ये भी पढ़े- Petrol Diesel Prices: सोमवार को पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी, जानें ताजा रेट

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT