होम / ‘देश के पिता नहीं… लाल होते हैं’, गांधी जयंती पर कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिसपर कांग्रेस ने कहा, ‘गोडसे के उपासक…’

‘देश के पिता नहीं… लाल होते हैं’, गांधी जयंती पर कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिसपर कांग्रेस ने कहा, ‘गोडसे के उपासक…’

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 12:32 am IST
‘देश के पिता नहीं… लाल होते हैं’, गांधी जयंती पर कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिसपर कांग्रेस ने कहा, ‘गोडसे के उपासक…’

Kangana Ranaut New Controversy ( कंगना ने दिया विवादित बयान )

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut New Controversy: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत को इन दिनों विवादित बयान देने की आदत सी लग गई है। उन्होंने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल कंगना रनौत ने बुधवार (2 अक्टूबर, 2024) को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बारे में एक सोशल मीडिया पोस्ट करके एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस बयान को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सांसद कंगना रनौत के बयान की तीखी आलोचना की है। 

कंगना ने ऐसा क्या कहा जिससे मच गया बवाल

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा सांसद कंगना रनौत ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को उनकी 120वीं जयंती पर एक पोस्ट के माध्यम से श्रद्धांजलि अर्पित की, जो राष्ट्रपिता के रूप में महात्मा गांधी के कद को कम करने वाला प्रतीत होता है। दरअसल कंगना रनौत ने अपनी इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘देश के पिता नहीं, देश के तो लाल होते हैं। धन्य है भारत मां के ये लाल।’ एक फॉलो-अप पोस्ट में रनौत ने देश में स्वच्छता पर गांधी की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय दिया। 

तिरंगा हाथ में लेकर सिद्धारमैया के जूते उतारते दिखा कांग्रेस कार्यकर्ता, भाजपा ने लगाया ये आरोप

कांग्रेस ने की आलोचना 

लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी पर पोस्ट ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद के लिए एक और विवाद पैदा कर दिया है। कंगना रनौत के इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने महात्मा गांधी पर भद्दे तंज के लिए बीजेपी सांसद कंगना रनौत की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा, ”गोडसे उपासक बापू और शास्त्री जी में भेद करते हैं। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी के नये गोडसे भक्त को दिल से माफ कर देंगे? राष्ट्रपिता हैं, सपूत हैं, शहीद हैं। हर कोई सम्मान का हकदार है। 

‘किसान के बेटे को मनचाही…’, अजित पवार के समर्थक विधायक ने ये क्या बोला दिया जिससे मच गया बवाल?

बीजेपी नेता ने भी कसा तंज

कंगना रनौत के इस पोस्ट पर पंजाब के एक वरिष्ठ भाजपा नेता मनोरंजन कालिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कंगना रनौत की आलोचना की और कहा कि, ”मैं गांधी जी की 155वीं जयंती पर की गई कंगना रनौत की टिप्पणियों की निंदा करता हूं। कालिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ”अपने छोटे से राजनीतिक करियर में उन्हें विवादित बयान देने की आदत हो गई है। ये उनका क्षेत्र नहीं है। राजनीति तो एक गंभीर मामला है। किसी को कुछ भी बोलने से पहले सोचना चाहिए।”

रेलवे ने तकनीशियन भर्ती के लिए आवेदन फिर से किया शुरू, जानें कब तक कर सकते है अप्लाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT