होम / Karauli Violence : करौली में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद 46 गिरफ्तार, सात हिरासत में

Karauli Violence : करौली में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद 46 गिरफ्तार, सात हिरासत में

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 4, 2022, 11:56 am IST

Karauli Violence

इंडिया न्यूज, करौली :

Karauli Violence : राजस्थान पुलिस ने सोमवार को करौली में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव की घटना के बाद 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इस घटना के बाद से हे आज यानि 4 अप्रैल तक करौली जिले में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू हो गई थी । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, साथ ही उपद्रवियों से दूर रहने को कहा।

7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रसन्ना कुमार खमेसरा ने कहा कि शनिवार को फुटा कोट क्षेत्र मुख्य बाजार करौली में जुलूस के दौरान पथराव के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 46 लोगों को गिरफ्तार किया और सात लोगों को हिरासत में लिया।

खमेसरा ने कहा कि पुलिस थाना करौली में दर्ज मामले में घटना के संबंध में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और 33 लोगों को कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 07 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। कुल 21 दोपहिया और चार पहिया वाहन थे। पुलिस ने भी जब्त कर लिया ।

पुलिस बल और राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) के साथ स्थिति का जायजा लिया

Karauli Violence
Karauli Violence

आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने कहा कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए वह तत्काल मौके पर करौली पहुंचे और पुलिस अधीक्षक करौली शैलेंद्र सिंह इंदोलिया, आवश्यक पुलिस बल और राजस्थान सशस्त्र बल (आरएसी) के साथ स्थिति का जायजा लिया। रेंज के अन्य जिलों से और इसे शांति और व्यवस्था के लिए मौके पर लगाया।

शहर के विभिन्न स्थानों पर कड़ी नजर रखी जा रही

पुलिस मुख्यालय ने स्थिति पर करीबी नजर रखने के लिए एडीजी संजीब कुमार, आईजी भरत लाल मीणा, डीआईजी (अपराध शाखा) जयपुर राहुल प्रकाश, डीसीपी मृदुल कछवा और डीसीपी जयपुर नारायण तोगास को करौली भेजा है, पुलिस को सूचित किया। आईजी खमेसरा ने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस गश्त कर स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिस बल द्वारा शहर में फ्लैग मार्च किया गया।

शहर में कर्फ्यू

उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन एहतियात के तौर पर शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। राजस्थान के करौली जिले में शनिवार को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई थी और उस दिन ‘शोभा यात्रा’ जुलूस के दौरान पथराव के बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया था। करौली में 2 अप्रैल को शाम 6:30 बजे से 4 अप्रैल की सुबह 12 बजे तक धारा 144 लागू की गई थी।

Also Read : Sri Lanka Economic Crisis सभी 26 कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जानिए अब आगे क्या होगा?

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ICSE Board Result 2024: ICSE बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे 6 मई को होंगे जारी, जानें कैसे करे चेक -India News
BHU PG Registration: बीएचयू के पीजी प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कब तक भर सकते हैं फॉर्म -India News
Adani Group: फिलीपींस के बंदरगाह का विकास करेगी अदानी फर्म, APSEZ ने बनाया योजना -India News
Benjamin Netanyahu: “कोई भी दबाव इज़रायल को नहीं रोक पाएगा”, पीएम नेतन्याहू ने वैश्विक नेताओं को दिया जवाब -India News
Hamas Attack: हमास ने गाजा क्रॉसिंग पर दागे रॉकेट, हमले में मारे गए इजरायली सेना के 3 सैनिक -India News
BJP Election Campaign: पीएम मोदी ओडिशा में भरेंगे चुनावी हुंकार, सोमवार को दो चुनावी रैलियों करेंगे संबोधित -India News
Congress FIR Against BJP: कांग्रेस ने दर्ज कराया मामला, कर्नाटक भाजपा की एनिमेटेड क्लिप पर चुनाव आयोग का किया रुख -India News
ADVERTISEMENT