होम / Karnataka CM: कर्नाटक के सीएम का फैसला आज, डीके शिवकुमार दिल्ली रवाना

Karnataka CM: कर्नाटक के सीएम का फैसला आज, डीके शिवकुमार दिल्ली रवाना

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 16, 2023, 9:40 am IST
ADVERTISEMENT
Karnataka CM: कर्नाटक के सीएम का फैसला आज, डीके शिवकुमार दिल्ली रवाना

Karnataka CM

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka CM, दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर कांग्रेस पार्टी आज अंतिम निर्णय तक पहुंच सकती है। कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। खड़गे अंतिम फैसला यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद तय लेंगे।

  • सिद्धारमैया का नाम लगभग तय
  • डीके शिवकुमार दिल्ली रवाना
  • 135 सीटों पर राज्य में जीती कांग्रेस

बीते दिनों सीएम के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली पहुंच गए। वही डीके शिवकुमार आज दिल्ली पहुंचने वाले है। सूत्रों के अनुसार सिद्धारमैया को 90 विधायकों का समर्थन है। वही कांग्रेस संगठन के कई लोगों की पसंद डीके शिवकुमार है। डी के शिवकुमार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात करेंगे। डीके को सोमवार को ही दिल्ली आना था लेकिन पेट के संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने यात्रा रद्द कर दी थी।

135 सीटों मिली कांग्रेस को

10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर कांग्रेस ने जोरदार जीत दर्ज की थी। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की और बीजेपी को 66 सीटों पर जीतने में कामयाब रही। बीजेपी एकमात्र दक्षिणी राज्य में सत्ता से बाहर हो गई।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT