होम / Karnataka: डीके शिवकुमार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को किया खारिज

Karnataka: डीके शिवकुमार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को किया खारिज

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 5, 2024, 1:42 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Karnataka: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लगातार बढ़ रही मुश्किलों के बीच सुप्रीम को्ट से बड़ी राहत मिलती हुई नजर आ रही है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को कांग्रेस नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ 2018 के मनी लॉन्ड्रिंग मामले को खारिज कर दिया।

ये भी पढ़े:-INLD प्रमुख Nafe Singh Rathee की हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गोवा से किया गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट का आदेश

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज अपने आदेश में कहा कि, सर्वोच्च अदालत ये पहले ही तय कर चुकी है कि आईपीसी की धारा 120B यानी आपराधिक साजिश से संबंधित मुकदमों में ED PMLA को लागू कर सकती है या फिर नहीं। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने यह भी माना कि उस फैसले पर पुनर्विचार अभी लंबित है। भलेही आम चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट का यह आदेश कर्नाटक कांग्रेस के नंबर 2 और कई बार पार्टी के लिए दूसरे राज्यों में भी संकटमोचक बनकर उभरने वाले डीके शिवकुमार के लिए राहत लेकर आया है।

ये भी पढ़े:-UN: हमास लड़ाकों ने बंधकों के साथ किया दुष्कर्म किया, UN रिपोर्ट का बड़ा दावा

हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती

जानकारी के लिए बता दें कि, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ देश की सबसे बड़ी अदालत में अर्जी लगाई थी। 2019 में कर्नाटक की हाईकोर्ट में डीके शिवकुमार ने ईडी के समन को चुनौती दी थी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच करने को गलत बताया था। हालांकि, कर्नाटक हाईकोर्ट डीके शिवकुमार की दलीलों से सहमत नहीं हुई और उसने ईडी के समन को रद्द करने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़े:-टिकट कटने पर मीडिया पर झल्लाईं Sadhvi Pragya, बोलीं- “मेरी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.