होम / 'खुद ही पैसे कमाने चाहिए..',6 लाख रुपये महीना मेंटेनेंस की डिमांड वाली महिला को जज ने लगाई फटकार, Video Viral 

'खुद ही पैसे कमाने चाहिए..',6 लाख रुपये महीना मेंटेनेंस की डिमांड वाली महिला को जज ने लगाई फटकार, Video Viral 

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 22, 2024, 1:28 am IST

Karnataka High Court Video

India News (इंडिया न्यूज), Karnataka High Court Video: कर्नाटक हाईकोर्ट में पत्नी द्वारा गुजारा भत्ता मांगने का एक अजीबोगरीब मामला पहुंचा। मांगी गई रकम सुनकर जज ने कहा कि सही आंकड़े लेकर आइए। इतने पैसे कौन खर्च करता है? वकील ने कहा कि महिला ब्रांडेड कपड़े पहनती है। इतनी बड़ी रकम सुनकर जज भी हैरान रह गईं। उन्होंने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि एक अकेली महिला इतना खर्च नहीं कर सकती। जज ने कहा कि अगर उसे ब्रांडेड कपड़ों का शौक है तो उसे खुद कमाना चाहिए। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो कर्नाटक हाईकोर्ट का बताया जा रहा है। इस वीडियो में महिला के वकील ने जब हर महीने 6 लाख रुपये गुजारा भत्ता की बात कही तो जज भड़क गईं। महिला जज ने कहा कि कौन सी महिला हर महीने 6 लाख 16 हजार रुपये खर्च करती है? क्या आप इन नियमों का गलत फायदा नहीं उठा रही हैं? पति की ओर से पेश वकील ने इसका विरोध किया और कहा कि यह उत्पीड़न है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गुजारा भत्ता मांगते हुए पत्नी के वकील ने कहा कि पति उसे हर महीने 6,16,000 रुपये गुजारा भत्ता के तौर पर दे। वकील ने कहा कि महिला को घुटने में दर्द और कुछ अन्य बीमारियां हैं। इसके लिए फिजियोथेरेपी का खर्च 4-5 लाख रुपये प्रति माह है। वकील ने कहा कि उसे जूते और कपड़ों के लिए 15,000 रुपये प्रति माह की जरूरत है। इतना ही नहीं, वह घर के अंदर खाने पर हर महीने 60,000 रुपये खर्च करती है। इसके अलावा घर के बाहर खाने पर कुछ हजार रुपये खर्च होते हैं। ऐसे में उसे अपने पूर्व पति से 6,16,300 रुपये प्रति माह गुजारा भत्ता दिलाया जाए।

‘मैं आम आदमी पार्टी का था…’, AAP के बागी नेता ने केजरीवाल से माफी मांगते हुए खाई ये कसम

 जज ने महिला को लगाई फटकार

बता दें कि, वकील द्वारा रखी गई मांग और दस्तावेजों को देखने के बाद महिला जज ने कहा, क्या आपको नहीं लगता कि वह नियम का ज्यादा फायदा उठाना चाहती है, तब महिला के वकील ने कहा कि उनकी मुवक्किल यानी तलाकशुदा महिला ब्रांडेड कपड़े और महंगे रेस्टोरेंट जैसी सभी चीजों का इस्तेमाल करती है। इस पर जज ने कहा कि अगर वह इतनी ब्रांडेड चीजें करती है तो उसे खुद ही पैसे कमाने चाहिए। जज ने कहा कि इतना खर्च कौन करता है। जज ने टिप्पणी की कि उसकी कोई और जिम्मेदारी नहीं है। क्या उसके बच्चे नहीं हैं? जज ने कहा कि महिला की मांग ठीक नहीं है। महिला जज ने आखिर में कहा कि जज ने महिला के वकील से भी कहा कि वह वाजिब रकम लेकर आए अन्यथा उसकी याचिका खारिज कर दी जाएगी।

पोलैंड दौरे पर पहुंचे प्राधानमंत्री मोदी, जानें PM के भाषण की 10 अहम बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT