होम / Karnataka News: बेलगावी के सरकारी स्कूल में लापरवाही, छात्रों को पिलाया मरी हुई छिपकली मिला दूध, 23 की तबीयत बिगड़ी  

Karnataka News: बेलगावी के सरकारी स्कूल में लापरवाही, छात्रों को पिलाया मरी हुई छिपकली मिला दूध, 23 की तबीयत बिगड़ी  

Reepu kumari • LAST UPDATED : January 12, 2024, 10:28 am IST
ADVERTISEMENT
Karnataka News: बेलगावी के सरकारी स्कूल में लापरवाही, छात्रों को पिलाया मरी हुई छिपकली मिला दूध, 23 की तबीयत बिगड़ी  

Karnataka News

India News (इंडिया न्यूज), Karnataka News: शिक्षा विभाग के अनुसार, गुरुवार सुबह बेलगावी के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में मरी हुई छिपकली वाला दूध पीने के बाद कम से कम 23 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्कूल का दौरा करने वाली हुक्केरी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) प्रभावती पाटिल ने खबर एजेंसी से कहा कि, “एहतियात के तौर पर, हमने दूध पीने वाले सभी बच्चों को संकेश्वर के अस्पताल में पहुंचाया। छात्रों को घबराने से रोकने के लिए, हमने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के कारण के बारे में बताने से परहेज किया।

उल्लागड्डी खानापुर गांव के स्कूल परिसर में कन्नड़, मराठी और उर्दू प्राथमिक विद्यालय हैं, जो सामूहिक रूप से लगभग 400 छात्रों को पढ़ाते हैं। सुबह लगभग 11.30 बजे छात्रों को दूध वितरित किया जाता है, और इस विशेष दिन पर, दूध परोसने वाले एक व्यक्ति को बर्तन के नीचे एक मरी हुई छिपकली मिली।

शिक्षकों को किया गया सतर्क

शिक्षकों को सतर्क कर दिया गया, और उन्होंने तुरंत हस्तक्षेप किया, और छात्रों को शराब पीना बंद करने और उन लोगों से दूध के गिलास इकट्ठा करने का निर्देश दिया, जिन्होंने इसका सेवन नहीं किया था। प्रभावती पाटिल ने कहा कि 50 से अधिक छात्रों में से 23 ने पहले ही दूषित दूध पी लिया था और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

“सूचना मिलने के बाद, हमने तुरंत एक एम्बुलेंस बुलाई और सभी प्रभावित बच्चों को संकेश्वर शहर के सरकारी अस्पताल में पहुँचाया। वर्तमान में, सभी बच्चे अच्छे स्वास्थ्य और सामान्य हैं, ”स्कूल के प्रधानाध्यापक कामटे (जो एक नाम से जाने जाते हैं) ने कहा।

बच्चों की हालात सामान्य

“बच्चों को दो एम्बुलेंस और कुछ निजी वाहनों में अस्पताल ले जाया गया। चिंतित माता-पिता भी अस्पताल में मौजूद थे, जहां अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि बच्चे अच्छी और सामान्य स्थिति में हैं, ”प्रधानाचार्य ने कहा।

‘शीरभाग्य’ योजना के तहत सरकारी स्कूलों में दूध की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार शिक्षा विभाग ने घटना की जांच शुरू कर दी है। बीईओ प्रभावती ने कहा, “दूध मुहैया कराने वाली एजेंसी को शिक्षा विभाग से नोटिस मिला है।” उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यपूर्ण घटना शैक्षणिक संस्थानों के भीतर खाद्य सुरक्षा उपायों में कड़ी सतर्कता की आवश्यकता को रेखांकित करती है।”

Also Read:-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT