होम / Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews

Karnataka: हिंदू समर्थक समूह क्यों अंतर-धार्मिक जोड़े को ले जाना चाहते थे साथ? वजह हैरान करने वाली- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 10, 2024, 3:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka: कर्नाटक के बागलकोट जिले में कुछ हिंदू समर्थक समूहों ने पुलिस के साथ झड़प की, जिसके कारण गुरुवार को लाठीचार्ज और पथराव हुआ। यह घटना तब हुई जब समूहों ने हाल ही में शादी करने वाले एक हिंदू पुरुष और एक मुस्लिम महिला को साथ ले जाने की मांग की।

पुलिस द्वारा जोड़े को साथ भेजने से इनकार करने के बाद, हिंदू समर्थक समूहों ने पथराव किया, जिसके कारण पुलिस ने समूह के सदस्यों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस जोड़े ने हाल ही में कर्नाटक के बादामी में शादी की थी और सुरक्षा की मांग करने के लिए बागलकोट पुलिस स्टेशन आए थे। महिला के परिवार ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था।

Haryana में फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच JJP के विधायक खट्टर से की मुलाकात, दुष्यंत चौटाला की पार्टी में फूट के आसार- Indianews

क्या है पूरा मामला?

बागलकोट के एसपी अमरनाथ रेड्डी ने कहा, “कुछ हिंदू समर्थक समूह पुलिस स्टेशन पहुंचे और कहा कि एक महिला के खिलाफ गुमशुदगी की शिकायत है। हमने उनसे शिकायत दर्ज करने और जाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। जब हमने उन्हें एहतियातन हिरासत में लेने की कोशिश की, तो उन्होंने पुलिस पर हमला करना शुरू कर दिया।”

यह जोड़ा अपने माता-पिता के साथ पुलिस सुरक्षा की मांग करने आया था। इसी दौरान कुछ हिंदू समर्थक समूह पुलिस स्टेशन आए और मांग करने लगे कि नवविवाहित जोड़े को उनके साथ भेजा जाए। पुलिस के अनुसार, समूह जोड़े को पुलिस के पास छोड़ने को लेकर आशंकित थे। पुलिस ने उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया और अपनी उचित प्रक्रिया जारी रखी। पुलिस ने माता-पिता को विवाह के बारे में सूचित किया।

बागलकोट एसपी ने कहा, “चूंकि युगल वयस्क थे, इसलिए कोई आपत्ति नहीं थी। हमने उनके माता-पिता को सूचित करने के बाद उन्हें सुरक्षित रूप से विदा कर दिया।” पुलिस ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि हिंदू समर्थक समूह को युगल के विवाह के बारे में कैसे पता चला। बागलकोट एसपी ने कहा कि झड़प में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। हालांकि, हिंदू समर्थक समूह के एक सदस्य के अनुसार, कुछ कार्यकर्ताओं को धमकाया गया था और उन्होंने इस बारे में पुलिस को जानकारी दी।

हिंदू समर्थक कार्यकर्ता ने क्या कहा?

एक हिंदू समर्थक कार्यकर्ता ने कहा, “कल कुछ हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं को धमकाया गया। ऐसा करीब चार से पांच बार हो चुका है। हमने इस बारे में आला अधिकारियों को बताया और थाने के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस ने जानबूझकर हमें उकसाया और दूसरे लोगों को बुला लिया। “हर प्रदर्शनकारी के लिए करीब 10 लोग थे जिन्होंने हमें घेर लिया और इस तरह हमला किया जैसे वे हमें मारना चाहते हों। प्रदर्शन करने में क्या बुराई है?” कार्यकर्ता ने हिंदू समर्थक समूहों के लिए भी सुरक्षा की मांग की और कहा कि उन पर लाठीचार्ज सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि पुलिस ने सोचा कि उन्हें प्रदर्शन नहीं करना चाहिए।

Lok Sabha Election: ‘जिनकी दो पत्नियां होंगी उन्हें…’, कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार ने किया अजीब वादा- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT