होम / ‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?

‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 24, 2024, 1:11 am IST

Netizens React On Archana Kamath Death ( लोगों ने दी प्रतिक्रिया )

India News (इंडिया न्यूज), Netizens React On Archana Kamath Death: कर्नाटक की 33 वर्षीय महिला अर्चना कामथ की मौत ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। अर्चना ने अपने लीवर का एक हिस्सा किसी रिश्तेदार को दान कर दिया था, जिसके बाद उनकी जान चली गई। इस बात ने लोगों को दुखी कर दिया कि महिला को स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं का सामना करना पड़ा और किसी और की जान बचाने की कोशिश करने के बाद उसकी मौत हो गई। जैसे ही लीवर डोनर के बारे में दुखद अपडेट ऑनलाइन सामने आया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और शोक संदेश भेजें। 

सोशल मीडिया पर दिखी मिली जुली प्रतिक्रिया 

अर्चना की मौत पर इंटरनेट पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ देखने को मिलीं, जहाँ कुछ लोगों ने पति और उसके परिवार की आलोचना करते हुए उन्हें “स्वार्थी” कहा, जबकि अन्य लोगों ने उनका समर्थन करते हुए कहा कि महिला ने स्वेच्छा से अंग का एक हिस्सा सास की बहन को दान कर दिया। शुरू में, लोगों ने यह कहते हुए अपनी आवाज़ दोहराई कि कामथ की मृत्यु न केवल दुखद थी, बल्कि लीवर डोनर के रूप में उनके चयन की पूरी प्रक्रिया “पूरी तरह से अनुचित” थी। तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “वे किस तरह के पति और परिवार थे। इतनी कम उम्र की महिला को 65 वर्षीय सास की बहन को लीवर देने के लिए मजबूर किया गया। क्यों उसे मना नहीं किया गया, जबकि उसका बच्चा छोटा था। 

‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?

एक यूजर के कमेंट ने खींचा सबका ध्यान 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक यूजर के कमेंट ने सबका ध्यान खींच लिया। दरअसल यूजर शिवा मुदगिल ने लिखा, “कोई भी सर्जरी जोखिम के बिना नहीं होती। उसका पति शादी कर सकता है और उसे कोई साथी मिल सकता है, लेकिन बच्चे की मां नहीं होगी।” मानसिक स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण पर जागरूकता फैलाने वाली मनोचिकित्सक महीन गनी ने भी 33 वर्षीय महिला की दान के बाद हुई मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने भी परिवार की आलोचना करते हुए कहा, “यह भयावह है, महिलाओं से अंतहीन अवास्तविक अपेक्षाएँ। 33 वर्षीय महिला से यह अपेक्षा क्यों की जा सकती है कि वह अपने लीवर का एक हिस्सा अपनी काफी बड़ी सास को दान करे। अब एक बच्चा माँविहीन रह गया है, क्योंकि उसकी माँ को समाज की बलिदान बहू बनना पड़ा। यह अपराध है- इस संस्कृति को बदलना होगा।”

बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गुजरात के इस सुल्तान के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर हो जाती थी महिलाओं की मौत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
एक महिला ने सिर्फ सोकर जीता 9 लाख रूपये का ईनाम, ट्रिक जान रह जाएंगे हैरान
‘अधजला शव, पेड़ पर लटका बैग…’, दिल्ली में UPSC की तैयारी करने आये इस छात्र की कैसे हुई मौत?
तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
ADVERTISEMENT