होम / Katni News: फॉरेस्ट ऑफिसर ने बचाई 59 गोवंश की जान, आरोपी गिरफ्तार

Katni News: फॉरेस्ट ऑफिसर ने बचाई 59 गोवंश की जान, आरोपी गिरफ्तार

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 8, 2024, 7:01 pm IST
ADVERTISEMENT
Katni News: फॉरेस्ट ऑफिसर ने बचाई 59 गोवंश की जान, आरोपी गिरफ्तार

India News MP (इंडिया न्यूज़),Katni News: कटनी में गोवंश तस्करी करने की फिराक में जुटे तस्करों के मंसूबे में उस समय पानी फिर गया, जब फॉरेस्ट ऑफिसर अपने बीट गार्ड और ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचा गया। जहां बहोरीबंद वन परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 190 गौरहा-सलैया के जंगल से वन विभाग की टीम को 59 नग गोवंश सहित लगभग 10 हजार कीमत की 1 सागौन सिल्ली जब्त हुई है।

वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की

बहोरीबंद वन परिक्षेत्र अधिकारी ब्रजमीणा ने बताया कि जंगल के बीचो बीच बड़ी संख्या में गोवंश को बांधकर रखने की मुखबिर से सूचना मिली थी, जिसके बाद वन मंडल अधिकारी गौरव शर्मा को मामले से अवगत करवाते हुए अपने बीट गार्ड और गांव वालो के साथ गौरहा-सलैया गांव के जंगलों में जाकर लगभग 7-8 घंटे सर्च ऑपरेशन चला था। उसके बाद उन्हें करीब 59 नग गोवंश रस्सियों में बंधी मिली थी। विभाग ने 1 आरोपी को भी मौके से पकड़ा है, जिसके पास से दो बाइक और एक सागौन की 1 सिल्ली भी जब्त हुई है, जिसे राजसात किया है। हिरासत में आए आरोपी ने कहा कि वो और उसके साथ मौका मिलते ही सभी गोवशों को दूसरे शहर ले जाकर बेचने की फिराक में थे। तभी वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की।

शहर में भेजने का काम करते थे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिरासत में आए तस्कर ने अपना नाम विनय गौड़ बताया है, जिसके अन्य 3 तस्कर मौका मिलते ही भाग निकले, जिसमें 1 स्थानीय निवासी राजू पटेल और पारधी मिलकर गोवंश को जंगल की और लाते हैं और फिर इन्हें ट्रकों में भरकर अन्य शहर में भेजने का कार्य करते थे।

जो खुमैनी नहीं कर पाएं वो करेगा उनका पोता…खाई यहूदियों को तबाह करने की कसम, अमेरिका भी रह गया हैरान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT