होम / केदारनाथ और टिहरी में फटा बादल, देहरादून में स्कूल-कॉलेज बंद, कई तीर्थयात्री फंसे

केदारनाथ और टिहरी में फटा बादल, देहरादून में स्कूल-कॉलेज बंद, कई तीर्थयात्री फंसे

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 1, 2024, 1:49 am IST

Kedarnath-Tehri Cloudburst

India News (इंडिया न्यूज), Kedarnath-Tehri Cloudburst: पूर्वजों ने बहुत पहले कहा था कि अगर प्रकृति को बर्बाद करने की कोशिश करोगे, तो खुद तबाह हो जाओगे। इन दिनों प्रकृति मनुष्यों के साथ खेल रहा है। पहले वायनाड में भूस्खलन, फिर दिल्ली में भारी बारिश और केदरनाथ-टिहरी में बादल का फटना बहुत कुछ बयां करता है। केदारनाथ में बुधवार (31 जुलाई) रात अचानक बादल फट गया, जिससे सोनप्रयाग में मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ गया। खबर यह भी है कि इस दौरान भूस्खलन भी हुआ, जिससे भीमबली में 200 तीर्थयात्री फंस गए हैं। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ, जिला पुलिस प्रशासन समेत सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची और फंसे हुए लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है। वहीं दो लोगों की मौत हो गई है।

टिहरी में बादल फटा

बता दें कि टिहरी में भिलंगना ब्लॉक के नौताड़ तोक में बादल फटने की खबर है। जिससे दो लोगों की मौत हो गई और एक युवक लापता है। इस संबंध में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि बादल फटने से एक होटल बह गया। जिसमें होटल मालिक भानु प्रसाद, पत्नी नीलम देवी और बेटा विपिन थे। रेस्क्यू टीम ने दंपती के शव बरामद कर लिए हैं, जबकि युवक अभी लापता है। दरअसल पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में बारिश ने भारी तबाही मचाई हुई है।

Delhi Rains: भारी बारिश से दिल्ली-एनसीआर जलमग्न, भीषण जाम से लोग हो रहे परेशान

स्कूल-कॉलेज देहरादून में बंद

बता दें कि, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत जिलों में तेज आंधी के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसे लेकर जिला प्रशासन ने गुरुवार को देहरादून में कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश जारी किया है।

Delhi Schools Closed: दिल्ली में बारिश ने मचाई तबाही, आज सभी स्कूल बंद रहेंगे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Khalsa College Fight News: खालसा कॉलेज में छात्रों के बीच झड़प का वीडियो वायरल, चुनाव से पहले माहौल गरमाया
Lawrence Gaming App: मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार शख्स ने की थी लॉरेंस के गेमिंग एप की डिजाइन, साथ जेल में बंद है दोनों आरोपी
इंसान नहीं राक्षस है ये 94 साल का बूढ़ा…अमेरिका से लेकर मलेशिया तक दुनिया भर के लड़कियों के साथ किया ये घिनौना काम, पावर इतना कि कांप जाते थे लोग
Bihar News: निर्माणधीन गंगा महासेतु का स्पैन ढहा! मैनेजर का दावा- ‘गिरा नहीं, गिराया गया…’
UP News: CM योगी आदित्यनाथ ने किया विपक्ष पर हमला, विकास में विपक्ष है बैरियर
Bilaspur Fire News : बारदाना फैक्टरी में लगी भीषण आग! लाखों का माल जलकर हुआ राख
इजरायल ने दिया था ऑफर, फिर अचानक गायब हो गए हमास प्रमुख? कहीं हनिया जैसी तो नहीं हुई हालत
ADVERTISEMENT