होम / Kiran Choudhry: भाजपा में शामिल होने के बाद किरण चौधरी की पहली प्रतिक्रिया, बताया हरियाणा कांग्रेस छोड़ने की वजह-Indianews

Kiran Choudhry: भाजपा में शामिल होने के बाद किरण चौधरी की पहली प्रतिक्रिया, बताया हरियाणा कांग्रेस छोड़ने की वजह-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 19, 2024, 12:41 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Kiran Choudhry: हरियाणा कांग्रेस की पूर्व नेता किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी अपने समर्थकों के साथ बुधवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ पार्टी नेताओं की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। जानकारी के लिए बता दें कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने आरोप लगाया था कि पार्टी की राज्य इकाई को “व्यक्तिगत जागीर” के रूप में चलाया जा रहा है, जो स्पष्ट रूप से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का संदर्भ था।

किरण चौधरी की पहली प्रतिक्रिया

“मैं कांग्रेस का बहुत समर्पित कार्यकर्ता था। मैंने कड़ी मेहनत के साथ अपना जीवन कांग्रेस को समर्पित कर दिया। लेकिन कुछ सालों से मैंने देखा कि हरियाणा कांग्रेस एक व्यक्ति-केंद्रित पार्टी बन गई है। वे नहीं चाहते थे कि कांग्रेस आगे बढ़े और ऐसी नीतियों का पालन करे। इसलिए, आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस हरियाणा में कभी आगे नहीं बढ़ पाती। किरण चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “बड़े नेताओं ने उनकी वजह से पार्टी छोड़ी…मैंने यह कदम इसलिए उठाया ताकि मेरे कार्यकर्ताओं को उनके हक, समान अधिकार मिलें।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 पर सरकार की अनोखी पहल, इस चुनौती को जीतने पर मिलेगा 75,000 रुपये का इनाम  -IndiaNews

कौन है किरण चौधरी

किरण चौधरी हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की बहू हैं और भिवानी जिले के तोशाम से मौजूदा विधायक हैं। श्रुति चौधरी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष थीं। वे केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए।

किरण चौधरी ने कहा, “आज मैंने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत दुनिया में चमकेगा। प्रधानमंत्री द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों के कारण ही दिल्ली में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी है। मैंने खट्टर जी के साथ बहुत काम किया है। हमारे बीच बहुत कड़वाहट हुआ करती थी। लेकिन जिस तरह से उन्होंने काम किया, वह मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।

Rahul Gandhi’s Birthday 2024: 54 वर्ष के हुए राहुल गांधी, जाने कैसा रहा उनका अब तक का राजनीतिक सफर -IndiaNews

प्रधानमंत्री से प्रेरित है चौधरी 

चौधरी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से प्रेरित हैं, जिन्होंने देश के कल्याण के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं और भारत का नाम दुनिया भर में रोशन किया है। श्रुति चौधरी ने कहा, “यह हमारे लिए गर्व की बात है कि मोदी जी और खट्टर जी ने चौधरी बंसी लाल जी के साथ काम किया है। जिस तरह बंसी लाल ने मेहनत की, हम भी उसी मेहनत से भाजपा में शामिल हो रहे हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Karan Johar ने सोनाक्षी सिन्हा के ब्राइडल लुक की तारीफ, सादगी देख हैरान हुए फिल्म निर्माता ने कही ये बात -IndiaNews
रिहा होते ही दोबारा सीएम बनेंगे हेमंत सोरेन? गरमायी झारखंड की सियासत
हताश को भी उम्मीद में बदल देंगे बाबा नीम करोली के ये 5 वचन-IndiaNews
Air India Bomb Threat: ‘मेरे बैग में बम है…’, चेकिंग के दौरान ऐसा बोला यात्री कि मच गया कोहराम
Sudhanshu Trivedi: विपक्ष को अपना अस्तित्व दिखाने आए थे प्रभु राम! संसद में ऐसा क्यों बोले सुंधाशु त्रिवेदी? -Indianews
अक्षय कुमार और Welcome To The Jungle की टीम कश्मीर शेड्यूल की करेगी शुरुआत, 1200 लोगों की तैयार हुई यूनिट -IndiaNews
IGI Airport Roof Collapse: इस घटिया निर्माण कार्य की पीएम लेंगे जिम्मेदारी?.., IGI एयरपोर्ट हादसे पर बोली प्रियंका गांधी-Indianews
ADVERTISEMENT