होम / उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जानें क्यों की सीएम योगी तारीफ, कहा-कल्याण सिंह जैसा…

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जानें क्यों की सीएम योगी तारीफ, कहा-कल्याण सिंह जैसा…

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 22, 2024, 9:29 pm IST

Keshav Prasad Maurya again praised Yogi

India News (इंडिया न्यूज), UP: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए उनके शासन की तुलना पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह से की। कल्याण सिंह को उनकी तीसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए मौर्य ने कहा, कल्याण सिंह के नेतृत्व में यूपी में सुशासन की शुरुआत हुई, विकास परियोजनाओं की झड़ी लगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू हुई। चाहे राष्ट्र-भक्ति की बात हो या राम-भक्ति की, कल्याण सिंह ने देश और लोगों के सम्मान के साथ समझौता नहीं किया। आज सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘राम-भक्ति’ या ‘राष्ट्र-भक्ति’ के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह की राह पर आगे बढ़ रहे हैं।

सुशासन को आगे बढ़ा रहे हैं पीएम मोदी-केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू किए गए सुशासन को आगे बढ़ा रहे हैं। इससे पहले रविवार को मिर्जापुर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मौर्य ने आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा था कि प्रदेश को देश का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री मिला है। मौर्य ने यह भी कहा, “कल्याण सिंह के संघर्ष के कारण ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। अगर वह सीएम नहीं होते तो विवादित ढांचा नहीं गिराया जाता और राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो जाता। सिंह ने राम भक्तों के प्राणों की रक्षा के लिए सीएम की कुर्सी छोड़ी।

IAS पर करोड़ों के घोटाले के आरोप, लेकिन फिर भी मेहरबान शिंदे सरकार? विपक्ष ने उठाई जांच की मांग

कल्याण सिंह हमारे दिलों में बसते हैं-ब्रजेश पाठक

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को कहा कि कल्याण सिंह हमारे दिलों में बसते हैं। जब राम मंदिर और मुख्यमंत्री की कुर्सी के बीच खींचतान चल रही थी, तब उन्होंने कुर्सी की परवाह नहीं की और राम मंदिर निर्माण को अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा। बुधवार को कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाठक ने कहा, “कल्याण सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर आयोजित दूसरे हिंदू गौरव दिवस के अवसर पर हम यूपी की 25 करोड़ जनता की ओर से उन्हें नमन करते हैं।

बेहद खूंखार होते हैं गोरखा, पल भर में कर देते हैं दुश्मन का काम तमाम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT