होम / Kolkata Doctor Case:डॉक्टरों को मनाने में ममता कामयाब! जानें CM आवास पर क्या हुआ

Kolkata Doctor Case:डॉक्टरों को मनाने में ममता कामयाब! जानें CM आवास पर क्या हुआ

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 16, 2024, 9:09 pm IST

Kolkata Doctor Case

India News (इंडिया न्यूज),Kolkata Doctor Rape and Murder Case:कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच सोमवार (16 सितंबर) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर पहले दौर की वार्ता चल रही है। मामले को सुलझाने के लिए वार्ता शुरू करने के चार प्रयास विफल होने के बाद जूनियर डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए सीएम बनर्जी के आवास पर पहुंचा। इससे पहले जूनियर डॉक्टरों की बैठक की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ और ‘वीडियो रिकॉर्डिंग’ की मांग को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद वार्ता के पिछले प्रयास व्यर्थ हो गए थे। हालांकि बाद में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने अपनी मांग में थोड़ी नरमी बरती और अब केवल बैठक का ब्योरा रिकॉर्ड करने और उसकी हस्ताक्षरित प्रति देने पर सहमत हुए हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने तुरंत इस शर्त को मान लिया है।

ब्यौरे पर हस्ताक्षर करेंगे मनोज पंत

वहीं, मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि दोनों पक्ष बैठक के ब्यौरे पर हस्ताक्षर करेंगे। साथ ही स्पष्टता के लिए इसकी प्रतियां एक-दूसरे को दी जाएंगी। इस बीच, डॉक्टरों ने आठवें दिन भी स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ‘स्वास्थ्य भवन’ के बाहर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा। वे आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही वे कोलकाता पुलिस आयुक्त और राज्य के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाने की मांग कर रहे हैं।

बैठक में कौन-कौन शामिल

इस बीच, स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ‘स्वास्थ्य भवन’ के बाहर अपने धरना स्थल से बैठक के लिए रवाना होने से पहले प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने बताया कि बैठक का ब्यौरा रिकॉर्ड करने के लिए उनके साथ दो पेशेवर स्टेनोग्राफर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी पांच मांगों से कम पर सहमत नहीं होंगे, जिन्हें वे पहले ही सरकार के समक्ष रख चुके हैं।

CM Yogi in Tripura: पाकिस्तान एक नासूर है जो बिना ऑपरेशन इलाज….CM योगी ने दी नसीहत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
ADVERTISEMENT