होम / कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड को लेकर देशभर के डॉक्टर नाराज, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बंद रहेंगी OPD सुविधाएं

कोलकाता डॉक्टर हत्याकांड को लेकर देशभर के डॉक्टर नाराज, दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बंद रहेंगी OPD सुविधाएं

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 13, 2024, 4:40 am IST

Kolkata Doctor Rape Case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले में देशभर के डॉक्टरों में गुस्सा है। इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक के कई राज्यों के अस्पतालों में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी गई है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के मुताबिक अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहेंगी। फोर्डा के महासचिव डॉ. सर्वेश पांडे ने कहा कि हमने स्वास्थ्य सचिव के समक्ष अपनी मांगें रखीं, जिनमें आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को तत्काल हटाना, सीबीआई जांच, मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई और केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम को लागू करने के लिए एक समिति का गठन शामिल है।

दिल्ली-यूपी के कौन से अस्पताल हड़ताल पर?

बता दें कि, दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल, गुरु तेग बहादुर अस्पताल, मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (IHBAS), डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज और राष्ट्रीय क्षय रोग एवं श्वसन रोग संस्थान के डॉक्टर भी इस हड़ताल में शामिल हुए। यूपी में सोमवार को चार हजार रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहे। डॉक्टरों की हड़ताल का असर लखनऊ के एसजीपीजीआई, लोहिया संस्थान और केजीएमयू समेत अन्य शहरों के अस्पतालों में भी देखने को मिला। यह हड़ताल आगे भी जारी रहने की संभावना है।

‘Bangladesh तख्तापलट में हमारा हाथ…’, हिंदुओं पर हमलों पर अमेरिका की नजर

मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र में दिखेगा हड़ताल का असर

मध्य प्रदेश में भोपाल-इंदौर समेत कई शहरों में डॉक्टरों ने हड़ताल के तौर पर रूटीन काम बंद रखा। वहीं, इंदौर में मृतक के लिए एमवाय अस्पताल से एमजीएम मेडिकल कॉलेज तक कैंडल मार्च निकाला गया। यहां भी हड़ताल 14 अगस्त को जारी रह सकती है। महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टरों ने मंगलवार (13 अगस्त) से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है। सेंट्रल एमएआरडी (महाराष्ट्र स्टेट एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स) ने एक बयान में कहा कि मंगलवार से पूरे महाराष्ट्र के अस्पतालों में सभी वैकल्पिक सेवाएं बंद रहेंगी। सभी आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी।

4.4 तीव्रता के भूकंप से कांपी Los Angeles की धरती, USGS ने जारी किया बयान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
ADVERTISEMENT