होम / बंगाल में अकेले पड़ीं CM ममता, डॉक्टर्स के बाद अब राज्यपाल ने कर दिया खतरनाक ऐलान, राजनीति में आई भूचाल

बंगाल में अकेले पड़ीं CM ममता, डॉक्टर्स के बाद अब राज्यपाल ने कर दिया खतरनाक ऐलान, राजनीति में आई भूचाल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2024, 8:00 am IST

Kolkata Doctor Rape Murder Case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में 9 जून प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आया था। जिसके बाद से ही बंगाल के साथ-साथ पूरे देश में इस मामले को लेकर भारी उबाल देखने मिली है। वहीं अब ममता सरकार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। पहले डॉक्टर्स ने मीटिंग करने से इनकार कर दिया, वहीं अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता सरकार के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने गुरुवार (12 सितंबर) को कहा कि लोगों के गुस्से को देखते हुए अब हमारा कोई भी कर्मचारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मंच साझा नहीं करेगा। बोस ने ये बातें एक वीडियो संदेश के जरिए कहीं है।

सार्वजनिक मंच नहीं करेंगे साझा- राज्यपाल आनंद

सीवी आनंद बोस ने कहा कि मैं संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ सक्रिय कदम उठाऊंगा। राज्यपाल के तौर पर मेरी भूमिका संवैधानिक दायित्वों तक ही सीमित रहेगी। मैं बंगाल की जनता के प्रति प्रतिबद्ध हूं। मैंने आरजी कर पीड़िता के माता-पिता और न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। मेरे आकलन में सरकार अपने कर्तव्यों में विफल रही है। आनंद ने आगे कहा कि जब तक बंगाल की जनता को न्याय नहीं मिल जाता और दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, मैं मुख्यमंत्री का सामाजिक बहिष्कार करूंगा। मैं मुख्यमंत्री के साथ कोई सार्वजनिक मंच साझा नहीं करूंगा और ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होऊंगा, जिसमें मुख्यमंत्री शामिल होंगी।

RG Kar हॉस्पिटल में डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल के पास मिला संदिग्ध बैग, आखिर किसकी है ये साजिश?

ममता बनर्जी ने इस्तीफे को लेकर क्या कहा?

बता दें कि, तमाम विरोधों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (12 सितंबर) को कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर इस्तीफा देने की बात कही। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने कहा कि मैं आम लोगों के लिए न्याय की खातिर कुर्सी छोड़ने को भी तैयार हूं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं चाहिए, उन्हें सिर्फ कुर्सी चाहिए। मुझे सीएम की कुर्सी नहीं चाहिए, बल्कि पीड़िता के लिए न्याय चाहिए। दरअसल, गुरुवार को तीसरी बार बंगाल सरकार और प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स के बीच वार्ता नहीं हो पाई। क्योंकि डॉक्टर्स वार्ता की लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर अड़ गए।

CM अरविंद केजरीवाल को बेल या जेल? SC का बड़ा फैसला आज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT