होम / Exclusive: सुप्रीम कोर्ट के अल्टीमेटम पर RG Kar अस्पताल के डॉक्टर्स का पहला रिएक्शन, जानें CJI के फैसले पर खुश हैं या गुस्सा?

Exclusive: सुप्रीम कोर्ट के अल्टीमेटम पर RG Kar अस्पताल के डॉक्टर्स का पहला रिएक्शन, जानें CJI के फैसले पर खुश हैं या गुस्सा?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 9, 2024, 2:47 pm IST

doctor reaction on supreme court

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप मर्डर केस में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने डॉक्टरों के प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने इसको लेकर दलील दी कि पुलिस की अनुमति के बिना सभी जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस प्रदर्शन के दौरान 41 पुलिस कर्मियों पर इसका असर पड़ा है, एक की आंख हमेशा के लिए चली गई। कपिल सिब्बल ने यहां तक कहा कि पुलिस को इलाज नहीं दिया जा रहा है। डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से 23 लोगों की जान चली गई। 6 लाख लोगों को इलाज नहीं मिला। रेजिडेंट डॉक्टर ओपीडी में नहीं आ रहे हैं। 1500 से अधिक रोगियों की एंजियोग्राफी नहीं की गई। 

डॉक्टरों की आई प्रतिक्रिया 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा डॉक्टरों को शाम 5 बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया गया है। और कहा गया है कि अगर वो आज शाम 5 बजे तक काम पर लौट जाते हैं, तो इसपर कोई कार्रवाई नहीं होगी। सुप्रीम कोर्ट की इस टिपण्णी पर डॉक्टरों के बयान आने शुरू हो गए हैं। इस मामले में एक डॉक्टर ने कहा कि हम लोग सुप्रीम कोर्ट की टिपण्णी से काफी निराश है। हमें इस सुनवाई से काफी उम्मीदें थीं। मेरे साथ काम करने वाली ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर किया गया है। हम लोगों को ये डर लगा रहता है कि अगला नंबर किसका होगा, ये हम में से किसी को पता नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा डॉक्टरों को पुख्ता सुरक्षा देने की बात पर डॉक्टर ने कहा कि महिला और पुरुष डॉक्टरों के लिए अलग-अलग रेस्टिंग रूम होने चाहिए। महिला और पुरुष डॉक्टरों के लिए अलग-अलग शौचालय हो। इसके अलावा अस्पतालों और सभी विभागों में डेडिकेटेड सुरक्षा कर्मियों की टीम और हर जगह सीसीटीवी इंस्टॉल किए जाएं। 

Doctors को CJI ने क्यों दिया शाम 5 बजे तक का अल्टीमेटम? कपिल सिब्बल की शिकायत के बाद ‘भगवान’ पर गिरी गाज

डॉक्टरों ने प्रदर्शन पर क्या कहा? 

कपिल सिब्बल की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में 28 दिनों में 23 लोगों की मौत होने की बात कही गई। इस पर डॉक्टर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे सीनियर डॉक्टर्स अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हम कुछ जूनियर डॉक्टर्स ही प्रोटेस्ट कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टर्स का काम केवल मेडिकल कॉलेज में रहता है। हम सभी जूनियर डॉक्टर्स अपने सहयोगी के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। जिनके साथ रेप और मर्डर हुआ है। हमलोग अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। हमलोगों के प्रदर्शन की वजह से इतने लोगों की जान गई। मुझे नहीं पता हम इसे कैसे डिफाइन करें। 

RG Kar अस्पताल के प्रिसिंपल के घर का पता क्यों पूछने लगा सुप्रीम कोर्ट? 6 तीखे सवालों ने उड़ा दिए होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT