होम / Kolkata Doctor Rape-Murder केस में खलबली के बीच वायरल हो गई ऐसी तस्वीर, अब कब्र से भी खुद बाहर आएगा असली गुनहगार!

Kolkata Doctor Rape-Murder केस में खलबली के बीच वायरल हो गई ऐसी तस्वीर, अब कब्र से भी खुद बाहर आएगा असली गुनहगार!

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 31, 2024, 12:08 pm IST

Kolkata Doctor Rape-Murder Viral Photo

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Rape-Murder Viral Photo: अपराध स्थल की वायरल तस्वीर को लेकर उठे विवाद के बीच, जहां एक स्नातकोत्तर चिकित्सक का शव मिला था, कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को घेरे गए क्षेत्र में व्यक्तियों की उपस्थिति को स्पष्ट किया। सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीर में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल के अंदर कई लोग दिखाई दे रहे हैं। यह वही जगह है जहां 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या की घटना हुई थी। इस बात की चिंता जताई गई कि अपराध स्थल पर अनधिकृत व्यक्ति घुस आए हैं और सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

डीसी ने क्या कहा? 

डीसी (सेंट्रल) इंदिरा मुखर्जी ने आश्वासन दिया कि वायरल तस्वीर में कैद सभी व्यक्ति जांच प्रक्रिया में शामिल अधिकृत कर्मी हैं।प्रेस ब्रीफिंग में मुखर्जी ने कहा, “हमने देखा है कि एक खास न्यूज चैनल ने सेमिनार हॉल का एक वीडियो और कुछ तस्वीरें दिखाई हैं, जो इस मामले की घटना का स्थान है। वहां देखा गया है कि घेरे गए क्षेत्र के अंदर कई लोग खड़े होकर बात कर रहे हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि ये लोग कौन हैं।”

‘कुछ लोग वहां मौजूद थे

उन्होंने कहा, “ऐसा आरोप लगाया गया है कि संभवतः कुछ लोग वहां मौजूद थे, जिन्हें वहां नहीं होना चाहिए था और साक्ष्यों के साथ कुछ छेड़छाड़ की गई है। हमने उस वीडियो से एक तस्वीर ली है… हम उस तस्वीर में मौजूद प्रत्येक व्यक्ति की पहचान करने में सक्षम हैं।”

कोलकाता अस्पताल में अपराध स्थल पर कौन-कौन मौजूद थे? मुखर्जी के अनुसार, जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह तस्वीर ली गई थी। वहां मौजूद लोगों में जासूसी विभाग का एक वीडियोग्राफर, पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त सीपी-1, महिला पुलिस, फोरेंसिक अधिकारी और गवाह डॉक्टर, फिंगरप्रिंट विशेषज्ञ और जासूसी विभाग के एसीपी जैसे अन्य पहचाने गए कर्मचारी शामिल थे।

CBI के हाथ लगा ममता की पुलिस के खिलाफ बड़ा सबूत! क्या RG कर मेडिकल कॉलेज में क्राइम सीन से हुई थी छेड़छाड़? कोलकाता पुलिस ने दी सफाई

आरोप खारिज

उन्होंने अनधिकृत प्रवेश के किसी भी आरोप को खारिज करते हुए कहा, “किसी भी समय इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता था, जो अधिकृत न हो। कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता था, जो जांच प्रक्रिया से जुड़ा न हो।”

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), जिसने जांच का जिम्मा संभाला है, ने पहले सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उनके कार्यभार संभालने से पहले अपराध स्थल को बदल दिया गया था, जिससे स्थानीय अधिकारियों द्वारा संभावित कवर-अप का संकेत मिलता है। इस घटना ने व्यापक विरोध और सार्वजनिक आक्रोश को जन्म दिया है, जिसमें जांच के संचालन को लेकर चिंताएं हैं।

2 सवाल जिसमें दफन है कोलकाता रेप-मर्डर केस की पूरी सच्चाई, CBI ने ढूंढ ली वो कड़ी?

10 अगस्त को गिरफ्तारी

कोलकाता पुलिस के एक नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को सेमिनार हॉल में पीड़िता का शव मिलने के बाद 10 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। शव के पास एक ब्लूटूथ डिवाइस मिलने और सीसीटीवी फुटेज में रॉय को अपराध स्थल पर दिखाए जाने के बाद गिरफ्तारी की गई। आरोपी कथित तौर पर कोलकाता पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का करीबी था, जिसके बाद उसे पुलिस बल के कल्याण बोर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया था।

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले पर आज होगी सुनवाई, तहखाने में एंट्री रोकने पर होगी बहस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT