होम / 'मैंने डॉक्टर्स को नहीं धमकाया', Mamata Banerjee पर उठे सवाल तो जारी किया ये बयान

'मैंने डॉक्टर्स को नहीं धमकाया', Mamata Banerjee पर उठे सवाल तो जारी किया ये बयान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 29, 2024, 1:55 pm IST

Mamata Banerjee

India News (इंडिया न्यूज), Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कोलकाता मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों को कभी धमकी नहीं दी। उन्होंने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों को धमकाने के आरोप ‘पूरी तरह से झूठे’ हैं और कहा कि डॉक्टरों का आंदोलन वास्तविक है।

‘आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करती हूं’

एक्स पर एक विस्तृत पोस्ट में, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोपों को “दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान” कहा और इस बात पर जोर देकर कहा कि उन्होंने मेडिकल छात्रों और जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ ‘एक भी शब्द नहीं कहा’।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोस्ट में कहा “मैं सबसे जोरदार तरीके से स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मैं उनके आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करती हूं। उनका आंदोलन वास्तविक है। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर करने का आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप पूरी तरह से झूठा है।”

‘किम जोंग के बाद दूसरी तानाशाह बनी Mamata Banerjee’, कोलकाता रेप केस पर भड़के BJP नेता कह दी ये बड़ी बात

ममता बनर्जी ने क्या कहा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर केंद्र के समर्थन से पश्चिम बंगाल में “लोकतंत्र को खतरे में डालने” और “अराजकता” और “अराजकता” पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “मैं यह भी स्पष्ट करना चाहती हूं कि कल मैंने अपने भाषण में जिस वाक्यांश (“फोंश करा”) का इस्तेमाल किया था, वह श्री रामकृष्ण परमहंस देव का एक उद्धरण है। महान संत ने कहा था कि कभी-कभी आवाज उठाने की जरूरत होती है। जब अपराध और आपराधिक वारदातें होती हैं, तो विरोध की आवाज उठानी पड़ती है। उस बिंदु पर मेरा भाषण महान रामकृष्णवादी कहावत का प्रत्यक्ष संकेत था।”

ममता ने वापस काम पर लौटने की अपील की

बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने सरकारी अस्पतालों के जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया, जो 21 दिनों से हड़ताल पर हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हड़ताली डॉक्टरों के भविष्य के करियर को ध्यान में रखते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करना चाहती हैं। भाजपा नेताओं ने उनके भाषण का हवाला देते हुए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पर डॉक्टरों को धमकाने का आरोप लगाया, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के लिए न्याय और बेहतर कामकाजी परिस्थितियों की मांग कर रहे हैं।

‘खुद इस्तीफा देंगी’, 5 लोग बना रहे थे Mamata Banerjee को तबाह करने का प्लान, व्हाट्सएप चैट लीक हो गई और फिर…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT