होम / Kolkata: पहले MP के शरीर की खाल उतारी गई, फिर टुकड़े किए गए.., जानें हाड़ कंपा देने वाली हत्याकांड में अब तक क्या- क्या हुआ-Indianews

Kolkata: पहले MP के शरीर की खाल उतारी गई, फिर टुकड़े किए गए.., जानें हाड़ कंपा देने वाली हत्याकांड में अब तक क्या- क्या हुआ-Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 24, 2024, 11:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kolkata News: जांच में बांग्लादेश के संसद सदस्य अनवारुल अजीम अनार की गुमशुदगी और संदिग्ध हत्या से जुड़ी चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। जो कोलकाता पहुंचने के ठीक एक दिन बाद 13 मई से लापता थे। निष्कर्षों के अनुसार, सांसद की कथित तौर पर कोलकाता के एक अपार्टमेंट में हत्या कर दी गई थी, जहां उनके शरीर के टुकड़े किए गए थे और फिर अवशेषों को कई प्लास्टिक बैगों में पैक करके ठिकाने लगा दिया गया था।

  • बांग्लादेश सांसद हत्याकांड 
  • अब तक क्या- क्या हुआ
  • हत्या के तार जोड़े जा रहे हें

अब तक क्या- क्या हुआ

-सीआईडी ​​और बांग्लादेश के जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि पीड़िता की मौत के बाद, अपराधी ने एक शौचालय के अंदर शव को टुकड़े-टुकड़े कर दिया।

-अनार की हत्या करने के बाद, समूह ने शव की खाल उतार दी, मांस हटा दिया और पहचान रोकने के लिए उसे छोटा कर दिया। फिर उन्होंने अवशेषों को प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया और हड्डियों को छोटे टुकड़ों में काट दिया

-पुलिस को संदेह है कि अनार की हत्या करने के बाद, हत्यारों ने शव को क्षत-विक्षत कर दिया, मांस को हड्डियों से अलग कर दिया और सड़ने में देरी के लिए उसे हल्दी पाउडर के साथ मिलाया।

Lok Sabha Election 2024: 25 मई को होगा 6वें चरण का चुनाव, यहां देखें मतदान करने वाले राज्यों और निर्वाचन क्षेत्रों की पूरी लिस्ट – indianews 

-फिर अवशेषों को परिवहन के लिए सावधानीपूर्वक प्लास्टिक की थैलियों में रखा गया। इस जघन्य कृत्य के किसी भी सबूत को छिपाने के प्रयास में, अपार्टमेंट खाली करने से पहले शौचालय को एसिड का उपयोग करके अच्छी तरह से साफ किया गया था।

-बांग्लादेशी सुरक्षा एजेंसियों की मदद से, सीआईडी ​​जासूसों ने हत्या के आसपास की घटनाओं को एक साथ जोड़ा।

-पुलिस को संदेह है कि सांसद को एक महिला ने न्यू टाउन के एक फ्लैट में “फुसलाकर” ले जाया होगा और फिर सुपारी हत्यारों द्वारा उनकी हत्या कर दी गई होगी।

-उन्हें पता चला कि खुलना डिवीजन में जेनाइदाह-4 के प्रतिनिधि अजीम को मारने की योजना घटना से कम से कम एक महीने पहले बनाई गई थी।

Loksbha Elections 2024: क्या देश के ज्यादातर उम्मीदवार हैं अनपढ़ ? मात्र इतने कैंडिडेट के पास है 12वीं डिग्री, ADR रिपोर्ट में बड़ा दावा-Indianews

-मुख्य संदिग्ध, व्यवसायी मोहम्मद अख्तरुज्जमां, जिसे शाहीन के नाम से भी जाना जाता है, झेनाइदाह में कोटचंदपुर नगर पालिका के मेयर का छोटा भाई है। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि शाहीन ने सांसद की हत्या के लिए सुपारी किलरों को 4 करोड़ बांग्लादेशी टका का भुगतान किया था।

-जांचकर्ताओं को पता चला है कि इसमें शामिल सभी व्यक्ति बांग्लादेश से आए थे और अपना काम खत्म करने के बाद देश लौट आए थे।

-उनमें से कुछ ने हत्या से एक दिन पहले चिनार पार्क के एक होटल में चेक इन किया था और 17 मई को चेक आउट किया और उसी दिन देश छोड़ दिया।

-लापता सांसद की तलाश तब शुरू हुई जब गोपाल विश्वास, जो उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी हैं और बांग्लादेशी राजनेता को जानते हैं, ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। सांसद इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। जब वह पहुंचे तो अनार बिस्वास के घर पर रुके।

-बिस्वास ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है कि अनार 13 मई की दोपहर को एक डॉक्टर को देखने के लिए बारानगर स्थित अपने आवास से निकला था। अनार ने बताया कि वह रात के खाने के लिए घर लौटेगा।

-बिस्वास ने दावा किया कि बांग्लादेश के संसद सदस्य से 17 मई से संपर्क नहीं हो पा रहा है। इसके चलते उन्हें अगले दिन गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करानी पड़ी।

Syria Parveen: बंगाल बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर संदेशखाली घटना की पटकथा लिखने का लगाया आरोप-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews
Hajj Pilgrims: हज यात्री मार रहे शैतान को पत्थर, दुनिया भर में ईद-उल-अज़हा मना रहे हैं मुसलमान -IndiaNews
India-Canada Relations: अगले साल G7 में पीएम मोदी को आएगा आमंत्रण, जस्टिन ट्रूडो ने कही दी ये बात -IndiaNews
Air India: ‘किसी बुरे सपने से कम नहीं…’, एयर इंडिया के बिजनेस क्लास यात्री ने यात्रा को बताया खौफनाक -IndiaNews
Ukraine: स्विस सम्मेलन में यूक्रेन को मिली बड़ी सफलता, 80 देश क्षेत्रीय अखंडता पर युद्ध समाप्त करने पर सहमत -IndiaNews
Indian Railways: रेलवे ने किया संगलदान-रियासी लिंक का ट्रायल रन, अश्विनी वैष्णव ने वीडियो किया शेयर-Indianews
Radha-Rani: राधा रानी पर पंडित प्रदीप मिश्रा के दावों पर भड़के संत समाज, सर्वें में लोगों ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT