होम / Syria Parveen: बंगाल बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर संदेशखाली घटना की पटकथा लिखने का लगाया आरोप-Indianews

Syria Parveen: बंगाल बीजेपी नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर संदेशखाली घटना की पटकथा लिखने का लगाया आरोप-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 24, 2024, 8:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Syria Parveen: लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी को बंगाल में झटका लगा है। जिसमे बीजेपी नेता ने इस्तीफा दे दिया है, पार्टी पर संदेशखाली घटना की ‘पटकथा’ लिखने का आरोप लगाया है। पश्चिम बंगाल भाजपा नेता और संदेशखाली घटना को उजागर करने वाली महिलाओं में से एक, सीरिया परवीन ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भगवा पार्टी पर “पूरी घटना की पटकथा लिखने” का आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व बीजेपी नेता ने भगवा पार्टी पर बशीरहाट लोकसभा उम्मीदवार रेखा पात्रा को पैसे देने का भी आरोप लगाया है।

इसके साथ ही परवीन ने ये गंभीर आरोप बशीरहाट में वोटिंग से कुछ दिन पहले लगाए हैं। संदेशखाली और बशीरहाट में, मैंने उन महिलाओं के साथ खड़े होने की कोशिश की, जिन्होंने छेड़छाड़ और उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मैं सच्चाई के लिए लड़ रही थी। बाद में मैंने देखा कि यह केवल एक स्क्रिप्ट थी। इसमें मोबाइल, मीडिया और पैसे का इस्तेमाल किया गया था।” वहीं परवीन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ” बीजेपी नेताओं ने इसके जरिए निर्देश दिए।

Admission 2024: AICTE में पोस्ट ग्रेजुएशन व पीएचडी में एडमिशन का शानदार मौका, जानें रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट-Indianews

परवीन ने बीजेपी पर लगाया आरोप

आगे उन्होंने कहा कि, “बीजेपी टीएमसी के खिलाफ लड़ती है। जब मुझे पता चला कि टीएमसी के लोग और नेता निष्पक्ष हैं और उन्होंने कोई गलती नहीं की है, तब मैंने फैसला किया कि मैं फर्जी चीजों के साथ आगे नहीं बढ़ूंगी।” इसके साथ ही परवीन ने यह भी दावा किया कि उनके पास यह साबित करने के लिए “कई सबूत” हैं कि भाजपा नेताओं ने संदेशकली घटना की “पटकथा” लिखी थी। गुरुवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में परवीन ने भाजपा नेताओं पर संदेशखाली की महिलाओं को बरगलाने के निर्देश देने के लिए “सिम कार्ड और फोन” का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

परवीन तृणमूल कांग्रेस में हुई शामिल

बता दें कि, इस साल की शुरुआत में, संदेशखाली तब सुर्खियों में आया जब कई महिलाओं ने पूर्व तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख और उनके सहयोगियों के खिलाफ जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में उन्हें राज्य पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया। बशीरहाट लोकसभा सीट पर टीएमसी के हाजी नुरुल इस्लाम और बीजेपी की रेखा पात्रा के बीच दोतरफा मुकाबला है।

Dubai Visa: दुबई यात्रा की बना रहे योजना? UAE के इन नए वीज़ा नियमों का करना होगा पालन-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

NEET Paper Leak: नीट-यूजी पेपर लीक मामलें में बिहार पुलिस को कामयाबी, 6 पोस्ट-डेटेड चेक बरामद किए -IndiaNews
Hajj Pilgrims: सऊदी अरब में भीषण गर्मी का कहर, 19 हज यात्रियों की मौत, 17 लापता -IndiaNews
Yoga In UK: लंदन में 700 से अधिक लोगों ने किया योग, भारतीय उच्चायोग ने किया था आयोजन -IndiaNews
Hajj Pilgrims: हज यात्री मार रहे शैतान को पत्थर, दुनिया भर में ईद-उल-अज़हा मना रहे हैं मुसलमान -IndiaNews
India-Canada Relations: अगले साल G7 में पीएम मोदी को आएगा आमंत्रण, जस्टिन ट्रूडो ने कही दी ये बात -IndiaNews
Air India: ‘किसी बुरे सपने से कम नहीं…’, एयर इंडिया के बिजनेस क्लास यात्री ने यात्रा को बताया खौफनाक -IndiaNews
Ukraine: स्विस सम्मेलन में यूक्रेन को मिली बड़ी सफलता, 80 देश क्षेत्रीय अखंडता पर युद्ध समाप्त करने पर सहमत -IndiaNews
ADVERTISEMENT