होम / 'मांगें नहीं पूरी हुईं तो फिर करेंगे…', प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की चेतावनी से हिली बंगाल सरकार, अब CM ममता क्या उठाएंगी कदम?

'मांगें नहीं पूरी हुईं तो फिर करेंगे…', प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की चेतावनी से हिली बंगाल सरकार, अब CM ममता क्या उठाएंगी कदम?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 19, 2024, 10:44 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

'मांगें नहीं पूरी हुईं तो फिर करेंगे…', प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की चेतावनी से हिली बंगाल सरकार, अब CM ममता क्या उठाएंगी कदम?

Kolkata Junior Doctors Strike: प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की चेतावनी से हिली बंगाल सरकार

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Junior Doctors Strike: पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ 9 अगस्त को दुष्कर्म और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने शुक्रवार (18 अक्टूबर) को धमकी दी। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो 22 अक्टूबर को राज्य के सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे। आरजी कर अस्पताल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों ने कहा कि वे दूसरे राज्यों के साथियों से भी लगातार बातचीत कर रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि मंगलवार (22 अक्टूबर) को देशव्यापी हड़ताल भी की जा सकती है। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे सीनियर डॉक्टरों के साथ मिलकर राज्य सरकार को अपनी मांगें पूरी करने के लिए 21 अक्टूबर तक का समय दे रहे हैं।

हमारी सभी मांगें पूरी करें सीएम ममता- जूनियर डॉक्टर

बता दें कि, मीडिया से बात करते हुए भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर देबाशीष हलदर ने कहा कि हम चाहते हैं कि सीएम ममता बनर्जी चर्चा के लिए समय निकालें और डॉक्टरों से बात करें। इसके बाद वे हमारी जो भी मांगें हैं, उन्हें लागू करें। उन्होंने आगे कहा कि अगर वे ऐसा नहीं करती हैं तो मंगलवार को सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे। हलदर ने यह भी बताया कि उनके साथी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। दरअसल, प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले में न्याय और कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के 14 दिन पूरे हो गए हैं। हड़ताली डॉक्टर ने बताया कि भूख हड़ताल पर बैठे 6 जूनियर डॉक्टरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिर मिली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, इस बार दिल्ली से लंदन जा रही विस्तारा की बारी, आखिर क्यों मिल रही हैं इतनी धमकियां

रविवार को रैली निकालेंगे प्रदर्शनकारी डॉक्टर

दरअसल, डॉ. सायंतनी घोष हाजरा ने सवाल उठाया कि सीएम ममता बनर्जी अब तक उनसे मिलने क्यों नहीं आईं? हाजरा 5 अक्टूबर से भूख हड़ताल पर हैं। जानकारी देते हुए डॉ. देबाशीष हलदर ने बताया कि जूनियर डॉक्टर सोमवार को अलग-अलग अस्पतालों में प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदर्शनकारी डॉक्टर रविवार (19 अक्टूबर) को एक बड़ी रैली निकालेंगे और उन्होंने स्थानीय लोगों से इस रैली में शामिल होने की अपील भी की है।

बहराइच में मुस्लिमों के घरों के बाहर दिखे ये ‘लाल निशान’, क्यों कांप गई देखने वालों की रूह, होने वाला है ये अंजाम?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT