होम / ममता की पुलिस की बर्बरता आई सामने, न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर भाजी लाठी

ममता की पुलिस की बर्बरता आई सामने, न्याय की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर भाजी लाठी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 20, 2024, 6:39 pm IST

Kolkata Murder Case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर से रेप और हत्या के खिलाफ मंगलवार (20 अगस्त) को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। कोलकाता दुष्कर्म-हत्या मामले में न्याय की मांग कर रहे शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर ममता पुलिस ने लाठीचार्ज किया। रिपब्लिक की रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच झड़प हुई है। घटना के विरोध में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल मंगलवार को 12वें दिन भी जारी रहने से पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसने स्वत: संज्ञान लिया है क्योंकि यह मामला देश भर में डॉक्टरों की सुरक्षा से जुड़ा एक व्यवस्थागत मुद्दा उठाता है। अदालत ने कहा कि वह मीडिया में मृतका के नाम के प्रकाशन को लेकर काफी चिंतित है। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि अगर महिलाएं काम पर नहीं जा पा रही हैं और काम करने की स्थितियां सुरक्षित नहीं हैं तो हम उन्हें समानता से वंचित कर रहे हैं। दरअसल, अधिकांश युवा डॉक्टर 36 घंटे काम करते हैं। हमें सुरक्षित कामकाजी परिस्थितियां सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय प्रोटोकॉल बनाने की जरूरत है। ऐसा लगता है कि अपराध का पता सुबह-सुबह ही चल गया था, लेकिन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इसे आत्महत्या का मामला बताने की कोशिश की। साथ ही अदालत ने कोलकाता पुलिस को फटकार लगाई गई और पूछा गया कि हजारों लोगों की भीड़ आरजी कर मेडिकल कॉलेज में कैसे घुस गई।

‘मुलायम ने सपने में भी नहीं सोचा…उनका बेटा’, Akhilesh Yadav ने केशव प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

बता दें कि, जब आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के आचरण की जांच चल रही है, तो उन्हें तुरंत दूसरे कॉलेज में कैसे नियुक्त कर दिया गया। कोर्ट ने बलात्कार-हत्या मामले में एफआईआर दर्ज करने में देरी के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाई और पूछा कि अस्पताल के अधिकारी क्या कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार को प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग नहीं करना चाहिए। डॉक्टरों की सुरक्षा, सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय प्रोटोकॉल तैयार करने के लिए 10 सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया गया। पश्चिम बंगाल सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आरजी कर अस्पताल पर हमला करने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

लेटरल एंट्री से नियुक्ति पर फैसला रद्द, Akhilesh Yadav के बयान ने बढ़ाई UP का सियासी पारा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: ‘One Nation-One Election’ को CM डॉ मोहन यादव ने बताया ऐतिहासिक कदम, ‘मोदी कैबिनेट का…’
बेटे की बर्थडे पार्टी में ऐसा क्या हुआ जिससे महिला की हुई मौत? वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश
Politics News: उपचुनाव से पहले फेरबदल, मदन राठौड़ ने करौली BJP जिला अध्यक्ष को पद से हटाया
तो इसलिए आयुष शर्मा ने अपने बच्चों का पहला नाम मुस्लिम रखा और सरनेम हिंदू, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप
इतनी ज्यादा सस्ती हो गई शराब! मात्र 99 रुपये में जमकर छलका सकते हैं सारे ब्रांड 
Nawada Incident: जीतन राम मांझी के ‘यादवों’ वाले बयान पर भड़के लालू प्रसाद यादव, जानें क्या कहा
‘युवा अब पत्थर नहीं, किताबें और कलम लेकर चलते हैं’, जानिए PM Modi ने ऐसा क्यों कहा?
ADVERTISEMENT