होम / Kolkata Rape Case में मिला एक और बड़ा सुराग, मोबाइल टावर की लोकेशन देख CBI के उड़े होश

Kolkata Rape Case में मिला एक और बड़ा सुराग, मोबाइल टावर की लोकेशन देख CBI के उड़े होश

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 1, 2024, 11:33 pm IST

CBI

India News (इंडिया न्यूज),Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, गुत्थी उलझती जा रही है। पुलिस ने मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है। आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से 15 दिनों तक पूछताछ की जा चुकी है। दोनों के बयानों का मिलान किया जा रहा है। ऐसे में कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं, जो सीबीआई अफसरों को भी चौंका रही हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि घटना की रात जूनियर डॉक्टर के साथ कौन था? क्योंकि मोबाइल टावर लोकेशन मैच नहीं कर रही है। सबूत तलाशने के लिए सीबीआई रविवार को अचानक दो बार आरजी कर कॉलेज पहुंची। उन्होंने चप्पा-चप्पा छानने की कोशिश की।

जांच से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, 8 अगस्त की रात से 9 अगस्त की शाम तक अस्पताल के चेस्ट डिपार्टमेंट में आए सभी लोगों के मोबाइल ‘कॉल डिटेल्स’ और ‘टॉवर लोकेशन’ की जांच की जा रही है। उस रात ड्यूटी पर तैनात जूनियर-सीनियर डॉक्टर, सुरक्षाकर्मी और नर्सों की लोकेशन को खास तकनीक के जरिए मोबाइल फोन के जरिए ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। सीबीआई हर व्यक्ति की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है, ताकि मामले की तह तक जांच की जा सके।

Rajasthan News: भीलवाड़ा में ACB की बड़ी कार्रवाई, 5 लाख रुपये के रिश्वत केस में ASI को दबोचा

125 से ज्यादा मोबाइल नंबरों की जांच

CBI सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जांच दल के चार फोरेंसिक विशेषज्ञों ने अब तक 125 से अधिक मोबाइल नंबरों की जांच की है। उनके टावर लोकेशन खंगाले गए हैं। उनसे सुराग तलाशने का प्रयास किया गया है। सबसे पहले उस रात अस्पताल में मौजूद स्टाफ के मोबाइल फोन की जांच की जा रही है। उस समय ड्यूटी पर तैनात जूनियर-सीनियर डॉक्टर, नर्स, सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की जा रही है। उनके बयान के बाद उनके फोन की लोकेशन ट्रेस की जा रही है।

आरोपी संजय रॉय का कराया गया पॉलीग्राफ टेस्ट

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि चार डॉक्टर और दो सुरक्षाकर्मियों के बयान उनके फोन लोकेशन से मेल नहीं खा रहे हैं। सीबीआई अधिकारी यह देखकर हैरान हैं कि ये सभी झूठ बोल रहे हैं या नहीं। चारों डॉक्टरों पर सीबीआई की पैनी नजर है। मुख्य आरोपी संजय रॉय और पूर्व प्राचार्य संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया है, क्योंकि टावर लोकेशन को लेकर उनके बयान और स्थिति विरोधाभासी हैं। टावर लोकेशन और कुछ अन्य के बयानों में अंतर है। उनसे कई बार पूछताछ की गई है, जरूरत पड़ी तो पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराया जाएगा।

Delhi Crime News: मेला घूमने आए युवक के साथ लूट-पाट फिर चाकू मारकर उतारा मौत के घाट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT