होम / रेप कांड से पहले आरोपी गया था Red Light एरिया, Kolkata Rape Case मे चौंकाने वाला खुलासा आया सामने

रेप कांड से पहले आरोपी गया था Red Light एरिया, Kolkata Rape Case मे चौंकाने वाला खुलासा आया सामने

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 21, 2024, 12:03 am IST

Kolkata Doctor Rape-Murder Case accused Sanjay

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Rape Murder Case: महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के आरोप में गिरफ्तार कोलकाता पुलिस का सिविक वालंटियर संजय रॉय घटना से पहले अपने शिकार की तलाश में लाश की तरह घूम रहा था। 8 और 9 अगस्त की दरम्यानी रात को उसने आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर से बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी, लेकिन हत्या से पहले और बाद में वह दूसरी लड़कियों से बदतमीजी और छेड़छाड़ करता रहा। रॉय को गिरफ्तार करने के बाद जब सीबीआई ने पिछले 24 घंटों की उसकी गतिविधियों को खंगालना शुरू किया तो उसके बारे में ऐसी जानकारी सामने आई, जिससे जांच अधिकारी दंग रह गए।

आरोपी गया था रेड लाइट एरिया 

बता दें कि, आरोपी 8 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में चार बार जाने के दौरान एक बार संजय रॉय अपने एक अन्य सिविक वालंटियर दोस्त के साथ अस्पताल के अंदर गया। दरअसल, उस वालंटियर दोस्त का एक रिश्तेदार अस्पताल में भर्ती था और रॉय उस रिश्तेदार से मिलने के बहाने अस्पताल में घूम रहा था। जांच में पता चला है कि इस अपराध को अंजाम देने के बाद संजय ने एक महिला को फोन किया, जिसे उसने दीदी कहकर संबोधित किया, लेकिन सच यह है कि उसने इस महिला से भी बदतमीजी से बात की। अस्पताल से बरामद एक सीसीटीवी फुटेज में संजय रॉय 8 अगस्त की रात को अस्पताल से बाहर निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। जांच में पता चला है कि रात में अस्पताल से बाहर आने के बाद वह सबसे पहले अपने एक सिविक वॉलंटियर दोस्त के साथ सोनागाछी के रेड लाइट एरिया में गया। वहां उसका दोस्त वेश्यावृत्ति के अड्डे पर गया, लेकिन संजय बाहर खड़ा रहा। इसके बाद दोनों वहां से दक्षिण कोलकाता के दूसरे रेड लाइट एरिया चेतला में चले गए। लेकिन यहां भी संजय का दोस्त अड्डे के अंदर गया और वह बाहर खड़ा रहा। और फिर यहां से लौटते समय उसने एक लड़की से छेड़छाड़ की और उससे उसकी नग्न तस्वीरें मांगी। वह सीधे अस्पताल से थोड़ी दूरी पर स्थित चेतला इलाके के एक रेड लाइट एरिया में गया।

ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या कहीं और की गई

पोर्न फिल्मों की लत से जूझ रहे बलात्कार और हत्या के आरोपी संजय रॉय की पिछले 24 घंटों के दौरान की गतिविधियों का ब्योरा दिया। हत्या के बाद क्राइम सीन को लेकर अभी भी कुछ अनुत्तरित सवाल हैं, जिनके जवाब सीबीआई तलाश रही है। इनमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या कहीं और की गई और फिर शव को लाकर सेमिनार रूम में फेंका गया? डॉक्टर के परिवार ने क्राइम सीन को देखने के बाद ऐसे ही सवाल उठाए हैं और अब सीबीआई भी इसी पहलू पर जांच कर रही है।

स्किन से लेकर हेयर केयर के लिए वरदान है ये एक तेल, जानें इसके चमत्कारी फायदें

ट्रेनी डॉक्टर का शव सेमिनार रूम में मिला

जांच के दौरान सीबीआई को पता चला है कि 9 अगस्त की सुबह मृतक ट्रेनी डॉक्टर को जगाने के लिए उसका एक साथी अस्पताल के सेमिनार हॉल में पहुंचा था, लेकिन उसे लगा कि डॉक्टर शायद सो रही होगी और वह वापस चला गया। हालांकि तब तक उसकी हत्या हो चुकी थी और उसका शव सेमिनार रूम में पड़ा था। सीबीआई ने उस डॉक्टर से भी पूछताछ की है। लेकिन डॉक्टर ने अपने जवाब में बताया है कि जब वह ट्रेनी डॉक्टर को बुलाने सेमिनार रूम पहुंचा तो उसने देखा कि डॉक्टर एक गद्दे पर लेटी हुई थी और उसका एक हाथ उसके सिर पर था, जिसे देखकर उसे लगा कि शायद वह सो रही होगी। लेकिन सवाल यह भी है कि जिस तरह से ट्रेनी डॉक्टर का शव सेमिनार रूम में पड़ा था।

घटना के बाद अपने तरीके से क्राइम सीन को गढ़ने की कोशिश

जब साथी डाक्टर से पुछा गया कि क्या उसे इस तरह देखकर कोई धोखा खा सकता है? तो इसके जवाब में डॉक्टर ने कहा है कि शव के पास एक बेंच रखी थी, जिसके पीछे से उसने डॉक्टर को देखा और उसे लगा कि वह सो रही है। यानी साफ है कि हत्या के बाद आरोपी ने पीड़ित डॉक्टर का हाथ उसके सिर पर इस तरह रखा कि ऐसा लगे कि वह सो रही है, यानी घटना के बाद अपने तरीके से क्राइम सीन को गढ़ने की भी कोशिश की गई। और इसीलिए यह सवाल और भी अहम हो जाता है कि क्या ट्रेनी डॉक्टर की हत्या कहीं और की गई और शव को लाकर सेमिनार रूम में फेंका गया।

सीबीआई मामले की कर रही निरीक्षण 

घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद कुछ और सवाल हैं, जिनकी तह तक सीबीआई पहुंचने की कोशिश कर रही है। सेमिनार रूम में डॉक्टर का शव पोडियम पर पड़ा था। नीचे गद्दा था और गद्दे के नीचे बिजली का तार भी पड़ा था। जबकि सेमिनार रूम में सोने के लिए दूसरे बिस्तर भी हैं। ऐसे में सवाल यह है कि डॉक्टर ने रात को सोने के लिए पोडियम पर रखे उस गद्दे को क्यों चुना? शव के स्थान को देखकर भी संदेह और सवाल उठ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि शायद घटना के बाद शव को यहां लाकर फेंका गया है।

‘दादा ने कपड़े उतार दिए…’स्कूल में दरिंदगी की हदें पार, किंडरगार्टन में दो बच्चियों के साथ जो हुआ उसे जान कांप जाएगी रुह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT