होम / लाइव स्ट्रीमिंग, चाय पर चर्चा और न्याय…, डॉक्टर्स ने CM ममता से मीटिंग फेल होने पर क्या दी दुहाई?

लाइव स्ट्रीमिंग, चाय पर चर्चा और न्याय…, डॉक्टर्स ने CM ममता से मीटिंग फेल होने पर क्या दी दुहाई?

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 15, 2024, 6:42 am IST

Kolkata Rape Murder Case: डॉक्टर्स ने CM ममता से मीटिंग फेल होने पर क्या दी दुहाई?

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता में आरजी कर कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को हुए प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर को लेकर लगातार डॉक्टर्स धरने पर बैठे हुए हैं। इस बीच डॉक्टरों और सीएम ममता बनर्जी के बीच दूसरी बार बैठक विफल रही। दरअसल, धरने पर बैठे डॉक्टरों की मांग है कि सरकार के साथ होने वाली मीटिंग का लाइव स्ट्रीमिंग किया जाए। जिसके लिए सरकार तैयार नहीं हो रही है। इस बीच डॉ. अकीब जो की प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा कि सीएम की अपील के कुछ ही मिनटों बाद हम तैयार हो गए थे। हम चर्चा कर रहे थे और जब हम बैठक के लिए जाने वाले थे, तो हमें बताया गया कि समय समाप्त हो गया है। और सीएम हमसे नहीं मिल सकतीं, हम सीएम के साथ अगली बातचीत का इंतजार करेंगे। तब तक हम विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

लाइव प्रसारण पर फंसा पेंच

बता दें कि, डॉक्टर्स के प्रतिनिधिमंडल में शामिल डॉ. अकीब ने कहा कि हमें कालीघाट में आधिकारिक वार्ता के लिए आने को कहा गया था। हम वहां गए, जब हम वहां गए, तो हमने अपनी मांग पर समझौता किया कि बैठक का सीधा प्रसारण किया जाए। हमने कहा कि बैठक की रिकॉर्डिंग कर लें और बैठक खत्म होने के बाद कृपया हमें रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराएं। जिसको लेकर अधिकारी इसके लिए राजी नहीं हुए। सीएम बाहर आईं और हमसे चाय पर बैठक करने का अनुरोध किया। लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम चाय तभी पिएंगे जब न्याय मिलेगा।

कोलकाता दुष्कर्म मामले में कब खत्म होगा आंदोलन? इस बात को लकेर ममता के सामने अड़ गए डॉक्टर…फिर जो हुआ उसे जान सब हैरान

इसके बाद में हमने रिकॉर्डिंग की मांग भी छोड़ दी और सिर्फ बैठक की मिनट्स मांगी, लेकिन हमें बताया गया कि देरी हो गई है और अब कुछ नहीं किया जा सकता। हम बारिश में इंतजार करते रहे, लेकिन हमें बिना किसी समाधान के लौटना पड़ा और सभी जूनियर डॉक्टर निराश हो गए।

संदीप घोष की गिरफ़्तारी पर डॉक्टर्स ने क्या कहा?

डॉ. अकीब ने कहा कि आज, संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया है और यह दर्शाता है कि हमारी मांग सही थी। संदीप घोष ने जो किया है, वह एक संस्थागत अपराध है। ऐसे कई प्रिंसिपल और अधिकारी ऐसी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। हम चाहते हैं कि इसमें शामिल सभी लोग इस्तीफ़ा दें, हम न्याय मिलने तक अपना विरोध जारी रखेंगे। हम अभया के लिए यहाँ हैं, और हम उसके लिए न्याय की मांग करते रहेंगे। दरअसल, प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार को ईमेल भेजकर बैठक की मांग की थी। इसके बाद ममता सरकार ने 6 बजे बैठक का समय दिया था।

Kolkata Doctor Case: कोलकता रेप केस में CBI को मिली बड़ी सफलता, संदीप घोष और एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेटे की बर्थडे पार्टी में ऐसा क्या हुआ जिससे महिला की हुई मौत? वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश
Politics News: उपचुनाव से पहले फेरबदल, मदन राठौड़ ने करौली BJP जिला अध्यक्ष को पद से हटाया
तो इसलिए आयुष शर्मा ने अपने बच्चों का पहला नाम मुस्लिम रखा और सरनेम हिंदू, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप
इतनी ज्यादा सस्ती हो गई शराब! मात्र 99 रुपये में जमकर छलका सकते हैं सारे ब्रांड 
Nawada Incident: जीतन राम मांझी के ‘यादवों’ वाले बयान पर भड़के लालू प्रसाद यादव, जानें क्या कहा
‘युवा अब पत्थर नहीं, किताबें और कलम लेकर चलते हैं’, जानिए PM Modi ने ऐसा क्यों कहा?
PM Kusum Yojana : खुशखबरी! राजस्थान में लगेंगे 608 पावर प्लांट, किसानों को अब दिन में भी मिलेगी बूजली
ADVERTISEMENT