होम / 'कोलकाता बलात्कार-हत्याकांड पर पत्र का कोई जवाब नहीं', ममता बनर्जी ने फिर PM को लिखा पत्र

'कोलकाता बलात्कार-हत्याकांड पर पत्र का कोई जवाब नहीं', ममता बनर्जी ने फिर PM को लिखा पत्र

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 30, 2024, 1:43 pm IST

Mamata Banerjee

India News (इंडिया न्यूज), Mamata Banerjee letter to the Prime Minister: इस वक्त कोलकाता के साथ पूरे देश में डॉक्टर के साथ जो हुआ उससे उबाल है। इसे लेकर सियासी घमासान भी मचा हुआ है। बयानों का दौर भी जारी है। जहां बीजेपी लगातार राज्य की सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रही है तो वहीं अब ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को दूसरी पत्र लिखा है। इतना ही नहीं पत्र लिखते हुए पीएम मोदी पर निशाना भी साधा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मद्देनजर बलात्कार और हत्या पर सख्त कानून बनाने की अपनी पिछली अपील पर कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर चिंता व्यक्त की।

लेटर को एक्स पर किया पोस्ट 

अपने नवीनतम पत्र में, जिसकी एक प्रति उन्होंने अपने एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट की, बनर्जी ने केंद्र सरकार से देश में यौन हिंसा के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए कड़े कानून बनाने का आग्रह किया।

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, “ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर आपकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास मंत्री की ओर से जवाब मिला है, जो मेरे पत्र में उठाए गए मुद्दे की गंभीरता को बमुश्किल दर्शाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरा मानना ​​है कि इस सामान्य उत्तर को भेजते समय विषय की गंभीरता और समाज के लिए इसकी प्रासंगिकता को पर्याप्त रूप से नहीं समझा गया है।”

अब Mamata Banerjee के भाइयों की खुली पोल, Amit Shah से पंगा लेना पड़ा भारी, जानें क्या है पूरा मामला?

दूसरी बार लिखा पत्र 

बंगाल की मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री से पहली बार संपर्क किया और बलात्कार के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से “कठोर केंद्रीय कानून” बनाने का अनुरोध किया। इसके अलावा, उन्होंने त्वरित सुनवाई सुनिश्चित करने और पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने के लिए फास्ट-ट्रैक विशेष अदालतों की स्थापना का आह्वान किया।

अपने शुरुआती पत्र में, बनर्जी ने बलात्कार और उसके बाद पीड़ितों की हत्या के अभिशाप के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने के लिए सांसदों के “बाध्य कर्तव्य” पर प्रकाश डाला, जो कई मामलों में होता है।

क्या CM ममता की जाने वाली है कुर्सी? जानें बवाल के बीच अमित शाह और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बना रहे क्या प्लान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT