होम / Kolkata Rape-Murder Case: जिस लड़की के साथ हुई रूह कंपा देने वाली हैवानियत, कैसी जिंदगी चाहती थी वो, डायरी की पर्सनल बातें पढ़ रो पड़ेगे

Kolkata Rape-Murder Case: जिस लड़की के साथ हुई रूह कंपा देने वाली हैवानियत, कैसी जिंदगी चाहती थी वो, डायरी की पर्सनल बातें पढ़ रो पड़ेगे

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 22, 2024, 9:49 am IST

Kolkata Rape Case

India News (इंडिया न्यूज), Kolkata Doctor Rape-Murder Vase: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में हर दिन नई-नई जानकारी सामने आ रही है। इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम को पीड़िता की डायरी मिली है। इस डायरी में पीड़िता ने उन चीजों का जिक्र किया था जो वह अपनी जिंदगी में करना चाहती थी। हैवानियत की शिकार पीड़िता अपनी मेडिकल की पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करने का सपना था। पीड़िता की डायरी से ये बातें सामने आई हैं। हालांकि इस डायरी के कुछ पन्ने फटे हुए भी हैं।

गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती थी

सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD) की पढ़ाई में गोल्ड मेडल हासिल करना चाहती थी। वह एक बड़ी डॉक्टर बनना चाहती थी। इस डायरी में उसने अपने सपनों को शब्दों में बयां किया था। उसने कुछ अस्पतालों के नाम भी लिखे थे, जिनमें वह आगे प्रैक्टिस करना चाहती थी। वो अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल रखना चाहती थी।

चुनावी तैयारियों के बीच J&k पहुंचे Rahul Gandhi, लाल चौक पर आइसक्रीम का उठाया लुत्फ

शव के पास से डायरी बरामद हुई थी

इस मामले की जांच पहले कोलकाता पुलिस कर रही थी। पुलिस को पीड़िता के शव के पास से यह डायरी मिली थी, जिसके कुछ पन्ने फटे हुए थे। पुलिस ने बताया है कि पीड़िता के शव के पास से जो डायरी मिली थी, उसे सीलबंद हालत में सीबीआई अधिकारियों को सौंप दिया गया है। सीबीआई ने पीड़िता की हैंडराइटिंग कैसी थी, यह जानने के लिए उसके घर से कुछ नोट्स भी बरामद किए हैं। उन्हें जांच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा गया है।

क्या था मामला

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर की 8-9 अगस्त की रात को बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई। उसका शव कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिला। उसकी दोनों आंखों, मुंह और गुप्तांगों से खून बह रहा था। उसकी गर्दन और जबड़े की हड्डियां टूटी हुई थीं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी कोलकाता पुलिस का सिविलियन वॉलंटियर है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के सभी विभागों में उसकी पहुंच थी। कई आरोपियों की तलाश जारी है।

Air India Bomb Threat: मुंबई से केरल जा रहे एयर इंडिया के विमान में क्या बम फिट है? तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर अफरा तफरी

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में नया खुलासा

इस बीच कोलकाता रेप मर्डर केस की पीड़िता के शव परीक्षण से नया खुलासा हुआ है। पुलिस ने 12 अगस्त को पोस्टमार्टम रिपोर्ट ट्रेनी डॉक्टर के परिजनों को सौंप दी थी। बताया गया कि 8-9 अगस्त की रात दुष्कर्म और मारपीट के बाद प्रशिक्षु डॉक्टर की गला दबाकर हत्या कर दी गई। आरोपी ने डॉक्टर का गंभीर शोषण किया था। उन पर इतनी जोर से हमला किया गया कि उनके चश्मे का लेंस उनकी आंख में फंस गया। असामान्य कामुकता और जननांग यातना के कारण उसके प्राइवेट पार्ट में गहरा घाव पाया गया।

Weather Update: भारी बारिश के बाद स्कूल बंद; 5 राज्यों में ऑरेंज अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
Ishan Kishan ने अपने प्रर्दशन से गाड़ा झंड़ा, सोचने पर मजबूर हुई BCCI, हो सकती है टीम इंडिया में वापसी
Pawan Singh: बिक्रमगंज कोर्ट के सामने पेश हुए भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मिली बेल; जानें मामला?
पीएम मोदी को पैरालिंपिक जेवलिन थ्रोअर Navdeep Singh ने दिया स्पेशल गिफ्ट, वीडियो हुआ वायरल
नसों के साथ हड्डियों को भी लोहे की तरह मजबूती देगा ये 1 चीज, जानें इससे मिलने वाले जबरदस्त फायदे
MP News: मध्य प्रदेश क एक ऐसा किला यहां जो भी गया वापस नहीं आया, जानिए रहस्ययों से भरी इसकी कहानी
ADVERTISEMENT