होम / Kota Suicide Case: कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, NEET छात्र ने दी जान, 11 महीने में 25 वां सुसाइड  

Kota Suicide Case: कोटा में नहीं थम रहा मौत का सिलसिला, NEET छात्र ने दी जान, 11 महीने में 25 वां सुसाइड  

Reepu kumari • LAST UPDATED : November 29, 2023, 8:10 am IST

Kota Student Suicide Case

India News (इंडिया न्यूज), Kota Suicide Case: राजस्थान के कोटा में छात्रों के आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब एक और छात्र ने अपनी जान दे दी है। बताया जा रहा छात्र NEET की तैयारी कर रहा था। नीट छात्र का शव फंदे से लटका पाया गया। ये खबर बाहर आते ही सनसनी मच गई। छात्र किराए के आवास में रहता था। वहीं पर फंदे से लटका उसका शव पाया गया। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का रहने वाला था मृतक छात्र। आत्महत्या की खबर पुलिस को दी गई। घटना वाले स्थान पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से नीचे उतारा। छात्र के आत्म हत्या की खबर पुलिस की ओर से उसके परिवार को दे दी गई है। आत्महत्या का केस होने के कारण पुलिस ने छात्र के परिजनों के आने के बाद शव कोई पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी।
खबर एजेंसी पीटीआई की मानें तो,  20 साल का फौरीद हुसैन करीब 1 साल से कोटा के एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ की तैयारी में लगा हुआ था। छात्र इस साल के जुलाई महीने से वाउफ नगर में किराए के मकान में रह रहा था। इस मकान में कई छात्र कोचिंग संस्थानों रहते हैं।

फंदे से लटका मिला शव 

खबर एजेंसी की मानें तो ये घटना कोटा के दादाबाड़ी पुलिस थाना की है। खबर एजेंसी को कोतवाली के इलाका निरीक्षक राजेश पाठक ने जानकारी दी कि ”नीट की तैयारी कर रहा छात्र फौरीद हुसैन को उसके दोस्तों ने आखिरी बार सोमवार को दोपहर में देखा था। जब वह रात 8 बजे तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने उसे आवाज दी, लेकिन हुसैन ने दरवाजा नहीं खोला। दोस्तों ने इसकी जानकारी घर के मालिक को दी। घर के मालिक ने पुलिस को सूचना दी।

कोटा में 25 वां सुसाइड

पीटीआई के अनुसार, कोटा में इस साल किसी कोचिंग के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां केस है। यहां 18 सितंबर को नीट की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश की 16 वर्ष की लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर मौत को गले लगा लिया था। अगस्त में छह कोचिंग छात्रों ने खुदकुशी की थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT